breaking news New

हिमाचल सरकार की घोषणा : अगर बच्चो को स्कूल में कोरोना का संक्रमण हुआ तो सरकार नहीं अभिभावक होंगे ज़िम्मेदार

हिमाचल सरकार की घोषणा : अगर बच्चो को स्कूल में कोरोना का संक्रमण हुआ तो सरकार नहीं अभिभावक होंगे ज़िम्मेदार

नई दिल्ली।  कोरोना महामारी की वजह से छः माह बीत गए लेकिन स्कूलों का ताला अभी तक नहीं खोला गया है। लम्बे समय से बंद पड़े स्कूलों का ताला खोले जाने की केन्द्र सरकार ने घोषणा कर दी है। लेकिन हिमाचल सरकार ने घोषणा की है कि बच्चो को स्कूल में अगर कोरोना का संक्रमण हुआ तो अभिभावक ज़िम्मेदार होंगे।   राज्य सरकारों ने यह व्यवस्था की है कि स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पढ़ाई का इंतजाम किया जाए।  बड़ी संख्या में अभिभावक बच्चो को स्कूल भेजने को तैयार भी नहीं हैं।  

 देश के  स्कूलों में बच्चो को ऑनलाइन शिक्षा दिया जा रहा हैं ताकि उनकी  पढ़ाई का नुकसान न हो।  ऐसे में  देश के बहुत  लोगों के पास रोज़गार भी नहीं रहे हैं।  रोज़गार के अभाव में लोगों के सामने बच्चो की फीस भरना भी टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। 

स्कूल खोलने की जिस व्यवस्था पर सहमति बनी है केन्द्र सरकार के निर्देश के बाद हिमाचल सरकार स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी कर रही है।   उसमें पहले चरण में दसवीं और बारहवीं क्लास खुलेंगे।  सरकार ने स्कूल खोलने की घोषणा के साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया है कि अगर बच्चो को स्कूल में कोरोना हुआ तो सरकार  ज़िम्मेदार नहीं होगी।