breaking news New

रिसाली निगम :गायब कम्प्यूटर ऑपरेटर को नोटिस, जन्म मृत्यु लिपिकीय प्रभार नहीं देने पर अल्टीमेटम

रिसाली निगम :गायब कम्प्यूटर ऑपरेटर को नोटिस, जन्म मृत्यु लिपिकीय प्रभार नहीं देने पर अल्टीमेटम


रिसाली, 22 मई। बिना सूचना के अति आवश्यक कार्य वाले जन्म-मृत्यु शाखा की गायब कम्प्यूटर ऑपरेटर को नगर पालिक निगम रिसाली के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने कारण बताओं नोटिस जारी किया है। वहीं इसी विभाग के लिपिक को प्रभार नहीं सौपने पर अल्टीमेंटम दिया है। शनिवार को निगम आयुक्त टंकी ऑफिस पहुंचे और निरीक्षण किया।

इस दौरान वे सबसे पहले राजस्व विभाग कार्यालय पहुंचे। उन्होंने राजस्व वसूली के साथ ही राशन कार्ड बनाने, संशोधन कराने जमा किए गए आवेदनों की समीक्षा की। आयुक्त ने प्रभारी अधिकारी हरचरण सिंह अरोरा को निर्देश दिए कि निर्धारित समय में आवेदनों का निराकरण करे। निरीक्षण के दौरान ही आयुक्त जन्म-मृत्यु पंजीयन कार्यालय पहुंचे। कम्प्यूटर आपरेटर राज नंदनी पांडे गायब होने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। वहीं लिपिक कादिर खान को आदेश के बाद भी प्रभार नहीं सौपने पर सोमवार तक की मोहलत दी।


बनेगा रिकार्ड रूम

आयुक्त इस दौरान बटवारे के बाद भिलाई नगर पालिक निगम से मिले दस्तावेज (फाइल) का भी अवलोकन किया। आयुक्त ने दस्तावेजों को सहेजने के लिए पृथक से रखने रिकार्ड रूम बनाने के निर्देश दिए। उपअभियंता गोपाल सिन्हा को निर्देश दिए कि रिकार्ड रूम का प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत करे।

आयुक्त ने दिखाए गंदगी

निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने गंदगी देख कर्मचारियों पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार ही उदासीन है। आयुक्त ने लेखा कक्ष बालकनी में लगे नल और पाइप लाइन को टूटा देख तत्काल सुधार करने और दीवार पर उगी झाड़ियो को निकालने कहा।

हस्ताक्षर पंजी की करे माॅनिटरिंग

आयुक्त ने अधीक्षक देवव्रत देवांगन को निर्देश दिए कि प्रत्येक कर्मचारी-अधिकारी नियमित रूप से हस्ताक्षर पंजी में हस्ताक्षर करे। इसकी माॅनिटरिंग वे स्वयं करे। दरअसल कई कर्मचारी उपस्थित तो थे लेकिन निरीक्षण के समय कई लागों ने हस्ताक्षर नहीं किया था।