breaking news New

जनशिक्षक आत्महत्या मामला बी ईओ गिरफ्तार : -चार आरोपियों पर प्रताडि़त करने का मामला दर्ज

जनशिक्षक आत्महत्या मामला बी ईओ गिरफ्तार : -चार आरोपियों पर प्रताडि़त करने का मामला दर्ज

गुना।  जनशिक्षक आत्महत्या मामले में जहाँ एक तरफ प्रशासन की कार्यवाही पूरी नहीं हो पायी है वही दूसरी तरफ पुलिस ने 10 दिन में ही जांच कर 4 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने बुधवार देर रात एफआईआर करने के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। तीन आरोपी अभी फरार बताये जा रहे हैं, जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया की चूँकि शिक्षक की मौत भोपाल में हुई थी तो वही जीरो पर कायमी होने के बाद केस डायरी गुना पुलिस को सौंपी गयी थी। पुलिस ने इस मामले में संबंधितों के बयान दर्ज कर साक्ष्य जुटाने ने बाद चार आरोपियों पर मामला दर्ज किया है। इसमें एक आरोपी की देर रात गिरफ्तारी भी कर ली गयी है। तीन अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस टीमें लगायी गयी हैं।

गौरतलब है की महारानी लक्ष्मीबाई विद्यालय में पदस्थ जनशिक्षक चंद्रमौलेश्वर श्रीवास्तव ने 10 जून को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जहर खा लिया था। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारीयों पर प्रतडऩा का आरोप लगाते हुए यह कदम उठाया था। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था जहाँ से उन्हें गंभीर हालत में भोपाल रैफर किया गया था। भोपाल में उपचार के दौरान जनशिक्षक ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद भोपाल में ही जीरो पर कायमी हुई थी।

जनशिक्षक ने बी ई ओ ऑफिस में खाया जहर, मौत:पहले 16 कर्मचारियों ने सामूहिक इस्तीफा दिया, कुछ देर बाद एक ने जहर खाया, आधे घंटे बाद लेकर पहुंचे अस्पताल, बचा नहीं पाए डॉक्टर

लोगों का कहना है प्रशासन की जांच सुस्त
इस मामले में कलेक्टर ने प्रारंभिक जांच के आधार पर शुरूआती निलंबन की कार्यवाही कर पूरे मामले की जांच के लिए दो सदस्यों की टीम बनायीं थी। इसमें एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी को शामिल किया गया था। इस टीम ने शुरुआत में उन 16 जनशिक्षकों के बयान दर्ज किये थे जिन्होंने बीआरसी की कार्यशैली से तंग आकर अपने इस्तीफे डे दिए थे। इसके बाद अन्य सभी संबंधितों के बयान भी दर्ज किये जा चुके हैं। एसडीएम ने बताया की कुछ लोग जो जिले के बाहर हैं उनके बयान दर्ज नहीं हो पाए हैं। 15 दिन गुजर जाने के बाद भी इस टीम की जांच पूरी नहीं हो पायी है।

चार आरोपियों पर मामला दर्ज
इस पूरे मामले में पुलिस ने चार लोगों को आरोपी बनाया है। इसमें ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हरिनारायण जाटव , बीआरसी शम्भू सोलंकी, लिपिक रामस्वरूप शर्मा और ओमकार चारि शामिल हैं। पुलिस ने खंड शिक्षा अधिकारी हरिनारायण जाटव को गिरफ्तार कर लिया है। वहीँ तीन अन्य फरार चल रहे है। है।