breaking news New

कनिष्ट खाद्य अधिकारी पंद्रह हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

कनिष्ट खाद्य अधिकारी पंद्रह हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

इंदौर।  मध्यप्रदेश के इंदौर की लोकायुक्त पुलिस ने आज खाद्य विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा को 15 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

विशेष पुलिस स्थापना शाखा लोकायुक्त कार्यालय के उप अधीक्षक प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि अमित कलसी निवासी आनंद नगर राउ की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। अमित ने अपनी शिकायत में बताया है कि उनके द्वारा एक शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान संचालित की जाती है। यहां दुकान कनिष्ट खाद्य आपूर्ति अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा के क्षेत्राधिकार में आती है। उन्होंने आरोप लगाया कि धर्मेंद्र शर्मा अपने निगरानी अधिकारों का अवैध लाभ उठाते हुए उनसे 15 हजार रूपये प्रतिमाह की अवैध बंदी राशि दिए जाने का दबाव बना रहा था।

शिकायत में अमित ने बताया कि आरोपी अधिकारी रूपये अदा न करने पर दुकान संचालन में अनियमितता के प्रकरण में फंसाने की धमकी दे रहा है। लोकायुक्त की जांच में शिकायत सही पाए जाने पर आज ट्रैप कार्यवाही का आयोजन किया गया। धर्मेंद्र को अमित से 15 हजार रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस धर्मेंद्र के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आगामी कार्रवाई कर रही है।