breaking news New

किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे रायपुर,बातचीत के जरिए समस्या के समाधान पर दिया जोर

 किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे रायपुर,बातचीत के जरिए समस्या के समाधान पर दिया जोर

रायपुर। नया रायपुर स्थित विविध मांगों को लेकर नया रायपुर किसान मोर्चा के तहत प्रदेश के हजारों किसान विगत कई माहों से धरना दे रहे हैं। मांगे पूर्ण करने के बजाय पुलिस बल प्रयोग के जरिए धरनास्थल को तितर बितर कर किसानों का विगत दिनों लाठी चार्ज हुआ है। जिस पर समाज के विभिन्न वर्गों में व्यापक प्रतिक्रिया हुई है। आज इसी संबंध में राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत नया रायपुर पहुंचकर किसानों से उनकी मांगों के संबंध में चर्चा किये। 

मिली जानकारी के अनुसार टिकैत ने राज्य सरकार से बल प्रयोग के बजाय आपसी बातचीत के जरिए विभिन्न समस्याओं की समाधान की मांग की है। एयरपोर्ट में मीडिया से अनौपचारिक चर्चा के दौरान टिकैत ने साफ कहा कि दिल्ली और रायपुर की स्थितियां अलग है।

वे दिल्ली आंदोलन की तर्ज पर छग में हो रहे आंदोलन के वैकल्पिक स्रोतों पर चर्चा करते हुए बातचीत के जरिए किसानों की समस्याओं पर समाधान के पक्ष में दिखे टिकैत ने मीडिया से चर्चा के दौरान टिकैत ने यह भी कहा कि सरकार ने जो कहा था किसान उसी मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

किसानों का धरना पूर्ण रूप से सही है। किसानों की समस्याओं के बारे में हम शासन से बातचीत करेंगे। मेरा राजधानी में दो दिन का प्रवास रहेगा। यह पूछे जाने पर संयुक्त किसान मोर्चा के नेता चुनावों में भाग लेंगे। टिकैत ने साफ शब्दों में कहा कि मोर्चा का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ेगा। निर्विरोध लडऩा चाहे तो बात अलग है।

आठ सूत्रीय मांगों के संबंध में टिकैत ने किये जा रहे धरने को खुला समर्थन देेते हुए एनआरडीए परिसर से बिना किसी ठोस वजह से किसानों को बलपूर्वक हटाए जाने का विरोध किया। किसान अब कयाबांधा स्थित आम बगीचा में आंदोलनरत है।

किसान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम गोपाल वर्मा, आरएन साहू, एसडीएम अतुल श्रीवास्तव, एसीपी तारकेश्वर पटेल मौजूद थे। उपस्थित अधिकारियों ने किसान नेता राकेश टिकैत से दो दिवसीय प्रवास के दौरान किये जा रहे कार्यक्रमों की विधिवत जानकारी मांगी है।