breaking news New

कोरोना : महापौर एजाज ढेबर ने कसी कमर, सुबह से ही ले रहे हैं साफ सफाई का जायजा, जिवाणुनाशक स्प्रे का छिड़काव, सार्वजनिक शौचालय, झुग्गी बस्तियां, मेडिकल स्टोर निशाने पर

कोरोना : महापौर एजाज ढेबर ने कसी कमर, सुबह से ही ले रहे हैं साफ सफाई का जायजा, जिवाणुनाशक स्प्रे का छिड़काव, सार्वजनिक शौचालय, झुग्गी बस्तियां, मेडिकल स्टोर निशाने पर

रायपुर. कोरोना वायरस को हराने के संकल्प के साथ नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने भी कमर कस ली है. ढेबर सुबह—सबेरे से ही साफ सफाई का जायजा ले रहे हैं. जिवाणुनाशक स्प्रे का छिड़काव, सार्वजनिक शौचालय की सफाई, मेडिकल स्टोर पर निगाह इत्यादि रख रहे हैं. उनका साथ दे रहे हैं एमआईसी के सदस्य, स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी नागभूषण राव यादव.

श्री ढेबर ने कहा कि कल नया कोरोना पीड़ित मिलने के बाद नगर निगम के स्वास्थ्य अमले और साफ सफाई अमले को सक्रिय किया गया है. उनकी पहल पर महिलाओं का एक स्व सहायता समूह ग्रुप प्रतिदिन मास्क तैयार कर रहा है. आज इन महिलाओं ने 10000 मास्क तैयार कर लिए थे जिन्हें सार्वजनिक जगहों, चौक—चौराहों, झुग्गी बस्तियों में नि:शुल्क बांटा जा रहा है.

श्री ढेबर ने बताया कि स्व सहायता समूह की में 150 से 200 महिलाएं इस कार्य को कर रही हैं. एक दर्जन से अधिक एनजीओ ने कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाने का वादा किया है और वे कल से इसकी शुरूआत कर रहे हैं. नगर निगम के सभी पार्षद, जोन कमिश्नर, जेएडओ, नगर निगम के कर्मचारी, सफाई कर्मचारी इत्यादि को भी साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा कार्रवाई करने के निर्देश हुए हैं.

महापौर ने आज राजधानी के मेडिकल स्टोर संचालकों को भी बुलाया, उनके साथ मीटिंग की और आग्रह किया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी का नाजायज फायदा उठाने से बचें. लोगों की जान ज्यादा कीमती है, इसे मानवीय सोच के साथ लेना चाहिए.

जिवाणुनाशक स्प्रे का छिड़काव करा रहे हैं : नागभूषण राव यादव

नगर निगम के मेयर इन काउंसिल के सदस्य, स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख पार्षद नागभूषण राव यादव ने बताया कि उन्होंने सार्वजनिक शौचालय, कचरा स्थलों, सरकारी अस्पतालों, निजी अस्पतालों इत्यादि में साफ सफाई पर विशेष ध्यान केंद्रित कर रखा है. छिड़काव चल रहा है अलग अलग वार्डों. खासतौर पर बाग बगीचे में जोन कमिश्रर वार्ड और मोहल्ले में स्प्रे कराएंगे. मास्क वितरण भी किया जाएगा. रामको कंपनी को जागरूकता अभियान चलाने में शामिल किया गया है.