breaking news New

आंध्र प्रदेश में नदी में डूबे छह युवकों के शव बरामद, एक की तलाश जारी

आंध्र प्रदेश में नदी में डूबे छह युवकों के शव बरामद, एक की तलाश जारी

कडपा !  आंध्र प्रदेश के कडपा जिले के सिद्धावतम गांव में गुरुवार शाम पेन्ना नदी में डूबे सात युवकों में से छह के शव शुक्रवार को बाहर निकाल लिए गए हैं, जबकि एक शव की तलाश अब भी जारी है।

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। नायडू ने इसे दुखद बताते हुये कहा कि जिन युवाओं का भविष्य उज्ज्वल था, उन्हें इस तरह के भयंकर हादसे का सामना करना पड़ा। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सरकार को दुखी पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देना चाहिये।
जानकारी के मुताबिक शवों को निकालने के लिये पुलिस ने 60 से अधिक विशेषज्ञ तैराकों की मदद ली। जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देव प्रसाद और क्षेत्रीय दमकल अधिकारी हनुमंता राव की निगरानी में बचाव अभियान चलाया गया। सूत्रों के अनुसार कुल आठ नौजवानों ने मौज-मस्ती के लिये नदी में छलांग लगायी थी। इस दौरान इनमें से सात युवक नदी में डूब गये थे, जबकि वेंकट शिव तैर कर सुरक्षित बाहर आ गया।
इन सबकी उम्र लगभग 20 वर्ष बतायी गयी है। ये सभी तिरुपति के पास कोरलागुंटा गांव के थे और वेंकट शिवा के पिता के जन्म दिन में भाग लेने के लिये यहां आये थे। मृतकों की पहचान राजेश, सोमशेखर, जगदीश, तरुण, सतीश, शनमुगम और यशवंत के रूप में हुयी है। अधिकारियों की ओर से शवों को उनके पैतृक गांव भेजने की व्यवस्था की गयी है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस क्षेत्र में युवक नदी में कूदे थे वह एक सुनसान जगह है और यहां पानी का बहाव तेज रहता है।