breaking news New

किसान नेता मुरारी मिश्रा ने की 21 किमी की पदयात्रा, पूर्ण शराबबंदी की मांग उठाई, गांव—गांव में मिला जनसमर्थन, पदयात्रा का 11वां साल

किसान नेता मुरारी मिश्रा ने की 21 किमी की पदयात्रा, पूर्ण शराबबंदी की मांग उठाई, गांव—गांव में मिला जनसमर्थन, पदयात्रा का 11वां साल

रायपुर. किसान नेता मुरारी मिश्रा ने आज ग्राम खैरी आर से बलौदाबाजार तक 21 किलोमीटर की पदयात्रा की और पूर्ण शराबबंदी की मांग के लिए जनसमर्थन जुटाया. गांव—गांव में मिश्रा का ग्रामीणों ने स्वागत किया. यात्रा समाप्त करने के बाद मिश्रा ने समर्थकों के साथ डिप्टी कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

बाद में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुरारी मिश्रा ने बताया कि पदयात्रा ग्राम खैरी आर से प्रारम्भ हुई जहां ग्राम के महंत बाडे में आत्मीय स्वागत किया गया.अपने संबोधन में मुरारी मिश्रा ने कहा कि छ्तीसगढ़ में बिक रही अवैध शराब एवम् सरकार द्वारा बेची जा रही शराब के कारण छत्तीसगढ़ बर्बाद होते जा रहा है। आज गांव के गरीब मजदूर एवम् होनहार युवक शराब के शिकंजे में बुरी तरह फंसकर अपना जीवन बर्बाद रहे हैं और यह बहुत बड़ी साजिश है कि छत्तीसगढ़ के युवा आगे न बढ़ने पाएं.

श्री मिश्रा ने कहा कि आज देश के जितने भी पिछड़े राज्य हैं, वो हमसे आगे बढ़ गए और हमारा छत्तीसगढ़ धान के कटोरे से शराब का कटोरा बन गया या बना दिया गया. हम सब लोगों ने पिछले 15 साल के सरकार के शराब बेचने से परेशान होकर सत्ता परिवर्तन किए और नई सरकार भी पिछले सरकार जैसी शराब बेचने लग गई साथ ही अपने जबान एवम् वचन को भूल रही है अतः सरकार को याद दिलाने के लिए यह पदयात्रा निकाली गई. साथ ही बलौदाबाजार में सब जिलाधीश को छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा गया तथा वादे के मुताबिक पूर्ण शराब बंदी लागू करने की मांग रखी गई.

पदयात्रा के दौरान ग्राम अर्जुनी एवम् ग्राम रवान में पदयात्रा का जोरदार स्वागत किया गया. ग्राम अर्जुनी में युवा जागरूक कार्यकर्ता जतिन भासगैरी, पुस्पेंद्र वर्मा, कोमल कांत यादव, शीवा मरकाम, ओमप्रकाश यादव, रवि यादव, दीपक यादव, गोविंद साहू, युवराज वर्मा रवि यदु आदि लोगों ने जोरदार स्वागत किया।



पदयात्रा का 11वां साल

किसान नेता मुरारी मिश्रा की पदयात्रा का यह 11वां साल था. इस अवसर पर श्री मिश्रा के साथ फ़गवा राम (सरपंच) अमर सिंह (उपसरपंच) यमन कुमार राजेश ध्रुव जयपाल ध्रुव तरुण वर्मा रमाधार यादव नितेश ध्रुव कारण ध्रुव कल्याण ध्रुव कलीराम ध्रुव अशोक ध्रुव जगदीश ध्रुव भानु प्रताप् ध्रुव तेरुपति ध्रुव नरेन्द्र ध्रुव टामन ध्रुव रामकुमार ध्रुव इत्यादि उपस्थित थे. अन्य लोगों में रिखीराम वर्मा, राजेश साहू, हीरा सिंह ध्रुव, अमर सिंह ध्रुव, संतोष ध्रुव,त्रिलोक यादव, ओमप्रकाश यदु,आयुष शर्मा,रूपेश वर्मा, जतिन भसगौरी,विष्णु प्रसाद साहू, गोविंद साहू, रवि यदु, कोमल कांत यादव, रवि वर्मा, यमन ध्रुव, युवराज वर्मा, पंकज ध्रुव, प्रवीण साहू, जगदीश ध्रुव, राकेश मिश्रा, लोकनाथ साहू, मिंटू मिश्रा, भानु निषाद, अखिलेश तिवारी, गोलू साहू, इतवारी सोनकर, डॉ के के वर्मा ने स्वागत और समर्थन किया.