breaking news New

सीरिया के इदलिब में आतंकवादियों के 45 हमले

सीरिया के इदलिब में आतंकवादियों के 45 हमले

दमिश्क, 8 जून।  सीरिया में इदलिब के संघर्ष विराम वाले क्षेत्र ( डी-एस्केलेशन ज़ोन) में जबात अल-नुसरा आतंकवादी समूह ने पिछले 24 घंटों में 45 बार गोलाबारी की।

रुसी रक्षा मंत्रालय ने फेसबुक पर जारी बयान में यह जानकारी दी। सीरिया में विरोधी पक्षों के सुलह के लिए मंत्रालय के केंद्र ने एक ब्रीफिंग में कहा,“इदलिब के संघर्ष विराम वाले क्षेत्र में, आतंकवादी समूह जबात अल-नुसरा की ओर से 45 हमले दर्ज किए गए। इनमें से 23 हमले इदलिब प्रांत में, नौ हमले लताकिया प्रांत में, चार हमले अलेप्पो प्रांत में तथा हमा प्रांत में नौ हमले दर्ज किये गये।”

इसने कहा कि सीरियाई पक्ष के आंकड़ों के अनुसार हमलों की संख्या कुल 36 थी।

केंद्र ने कहा, “पिछले दिनों तुर्की द्वारा नियंत्रित सक्रिय अवैध सशस्त्र समूहों द्वारा हमलों की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।”

सीरियाई अरब गणराज्य में शरणार्थियों के आंदोलन पर विरोधी पक्षों के सुलह और नियंत्रण के लिए रूसी रक्षा मंत्रालय का केंद्र फरवरी 2016 में स्थापित किया गया था। इसके कार्यों में अवैध सशस्त्र समूहों और व्यक्तिगत बस्तियों पर समझौतों पर हस्ताक्षर करना शामिल है, जो शत्रुता की समाप्ति के शासन में शामिल हैं। साथ ही मानवीय सहायता के वितरण का समन्वय भी करते हैं।