breaking news New

Covid-19 नियमों का पालन करते हुए दीपावली में बाजार की रौनक लौट आई

Covid-19 नियमों का पालन करते हुए दीपावली में बाजार की रौनक लौट आई

हर्षोल्लास से लोग खरीद रहे दिवाली का सामान 


दंतेवाड़ा, 13 नवम्बर।  नगर सहित आसपास के ग्रामीण अंचलों में इस बार दीपावली का पर्व कोरोना संक्रमण के बीच मनाया जायेगा। लेकिन लोगों की तैयारियां जोरों पर है। दीपावली के पर्व को लेकर नगर व आसपास के ग्रामीण अंचलो के बाजार सज कर तैयार हो चुके हैं। दीपों के पर्व के लिये लोगों ने खरीददारी भी शुरू कर दी हैं। बाजार में दीपावली से संबंधित सामग्री भी जगह-जगह देखी जा रही है। दीपावली के त्यौहार को लेकर बाजार में चहल-पहल बढ़ी है। इस बार बाजार में रंग-बिरंगे बिजली के बल्बों के साथ अन्य सजावट के सामान ज्यादा नजर आ रहे है। मिट्टी के दीये बाजार में अपनी खूबसूरती के साथ बिकते नजर आ रहे हैं।

दिवाली पूर्व बाजारों में लौटने लगी रौनक, कोरोना के चलते साप्ताहिक बाजार थे  बंद

लोगों ने कपड़ा, रंगोली, ऑटोमोबाइल इलेक्ट्रिकल सामान व सराफा तथा गिफ्ट आयटम की दुकानों में खरीदारी शुरू कर दी है। पर्व को लेकर दुकानदारों ने भी विशेष तैयारियां की है। कोरोना की वजह से ठप्प पड़े व्यापार के बाद इस बार व्यवसायियों को खास करके कपड़ा ऑटोमोबाइल सहित अन्य प्रतिष्ठानों में जमकर कारोबार होने का अनुमान है। वहीं नगर की कपड़ा दुकानों में जींस, टीशर्ट, साड़ी, सूट एवं रेडीमेड कपड़ों सहित पूजा सामग्री साथ ही देवी-देवताओं के सजावट के विभिन्न प्रकार के सजावटी सामानो की खरीदी लोगो ने शुरू कर दी है। कोरोना की वजह से मंद पड़े व्यापार के भी पटरी पर आने की उम्मीद है।

Dhanteras market Diwali festival shopping crowded

दीपावली को देखते हुए शासन प्रशासन ने कोई अनहोनी  घटना ना हो इसको मद्दे नजर रखते हुए पटाखों दुकान के आस पास फायर ब्रिगेड की व्यवस्था की है वही चौक चौराहों पर यातायात विभाग द्वारा सुरक्षा दी जा रही है दीपावली धनतेरस पर्व की लोगों में उत्साह का माहौल है और ग्राम वासियों से आम जनता के लोग जमके खरीदी कर रहे हैं।