breaking news New

यात्रियों का कोविड टेस्ट की अनिवार्यता, टेस्ट नेगेटिव आने पर ही यात्रा की दी जाएगी छूट

 यात्रियों का कोविड टेस्ट की अनिवार्यता, टेस्ट नेगेटिव आने पर ही यात्रा की दी जाएगी छूट

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर यशवंत कुमार ने अन्य जिले से रेल मार्ग से जिले में आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट की अनिवार्यता संबंधी दिशानिर्देश जारी किया है। जिले के रेलवे स्टेशन अकलतरा, जांजगीर नैला, चांपा, नया बाराद्वार और सक्ती में बाहर से आने वाले यात्रियों का कोविड-19 जांच अनिवार्य किया गया है। इसके लिए डिप्टी कलेक्टर सुमित गर्ग को जिला स्तर पर नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।

जारी आदेश के अनुसार रेलवे स्टेशन अकलतरा के लिए तहसीलदार आकाश गुप्ता, जांजगीर नैला स्टेशन के लिए तहसीलदार अतुल वैष्णव, चांपा स्टेशन के लिए तहसीलदार केके लहरे, नया बाराद्वार स्टेशन के लिए तहसीलदार विष्णु पैकरा और सक्ती स्टेशन के लिए तहसीलदार शिवकुमार डनसेना को सहायक नोडल अधिकारी बनाया है। पुलिस अधीक्षक की ओर से स्टेशनों पर आवश्यकतानुसार पुलिस बल तैनात किया जाएगा। साथ ही कोविड-19 जांच के लिए के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने का दायित्व सीएमएचओ को सौंपा गया है।

रेल मार्ग से बाहर जाने वाले यात्रियों को अधिकतम 72 घंटे के भीतर का कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना होगा। ऐसे यात्री जो कोविड निगेटिव सर्टिफिकेट नहीं लाएंगे उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। निगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें आगे की यात्रा की अनुमति होगी। पॉजिटिव आने पर उसे क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। इसके लिए परिवहन की व्यवस्था की जाएगी।