breaking news New

सैन्य ठिकाने को निशाना बनाने की कोशिश : देखते ही जासूसी ड्रोन में सुरक्षाबलों ने की 25 राउंड फायरिंग

सैन्य ठिकाने को निशाना बनाने की कोशिश : देखते ही जासूसी ड्रोन में सुरक्षाबलों ने की 25 राउंड फायरिंग

  श्रीनगर। आतंकियों ने एक बार फिर से ड्रोन के जरिए सैन्य ठिकाने को निशाना बनाने की कोशिश की है। जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के अगले ही दिन आतंकियों ने मिलिट्री स्टेशन पर भी हमला करने की कोशिश की। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां के कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर तड़के 3 बजे दो ड्रोन देखे गए। हालांकि, सेना अलर्ट पर थी और ड्रोन दिखते ही सेना ने उन पर 20 से 25 राउंड की फायरिंग कर दी।
रिपोर्ट के अनुसार यह ड्रोन कालूचक मिलिट्र्री स्टेशन के पास देखा गया है, जिसके बाद सुरक्षाकर्मी इस ड्रोन की तलाश में जुट गए हैं। ड्रोन दिखने के बाद सेना के जवानों ने इसपर गोली चलाई जिससे कि इसे निष्क्रिय किया जा सके। कालूचक और आस-पास के मिलिट्री स्टेशन पर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अहम बात यह है कि यह मिलिट्री स्टेशन सेना के एयरपोर्ट के करीब ही है। लिहाजा जिस तरह से आतंकी ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं उसने सुरक्षाकर्मियों की चिंता बढ़ा दी है।
इससे पहले जम्मू के एयर फोर्स स्टेशन पर विस्फोट हुआ था। ऐसा पहली बार है जब देश में ड्रोन के जरिए विस्फोटक को पहुंचाया गया है। आतंकियों ने ड्रोन के जरिए एयरपोर्ट के हाई सिक्योरिटी टेक्निकल एरिया में विस्फोटक ड्रॉप किया है जिसके बाद रविवार को एयरपोर्ट में दो जगह विस्फोट हुए थे, जिससे बिल्डिंग की छत पर छेद हो गया, वहीं दूसरा विस्फोट खुले इलाके में हुआ है। जम्मू कश्मीर पुलिस और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी इस आतंकी हमले की जांच कर रही है।