breaking news New

डेंगू के खिलाफ़ विधायक ने छेड़ा मुहिम, अब घर-घर पहुंचेंगे कार्यकर्ता

डेंगू के खिलाफ़ विधायक ने छेड़ा मुहिम, अब घर-घर पहुंचेंगे कार्यकर्ता


भिलाई | मानसून के आते ही डेंगू अलर्ट अभियान में जुट चुके विधायक देवेंन्द्र सप्ताहभर से वार्डों के निरीक्षण करने के साथ ही अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं, इसी कड़ी में उन्होंने घर-घर जागरूकता फैलाने की मुहिम की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं वार्डों के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में डोर टू डोर सघन जनसम्पर्क कर जागरूकता से जुड़े पाम्पलेट वितरण किया जाएगा इसी के साथ लाउड स्पीकर एवं अन्य साधनों के जरिये जन जन तक डेंगू के बचने के उपाय एवं जांच से जुड़े जानकारी पहुंचाई जाएगी।

इस मुहिम की शुरुआत करते हुए विधायक ने इसका एक पोस्टर भी लांच किया है, जिसमें डेंगू रोकथाम से लेकर इससे बचाव से जुड़े जानकारी दी गई है।

विधायक ने पोस्टर अनावरण के दौरान कहा कि भिलाई की जागरूक जनता की मदद से हमनें पिछले समय भी डेंगू के विकराल प्रकोप से निजात पाया है। कोविड के दौरान भी दोनों की वेव में भिलाई की जागरूक जनता ने प्रशासन के साथ मिलकर काम किया और इस महामारी से भी हमनें बेहतर ढंग से निपटा है। अब जब डेंगू के पुनः मामले देखे गए तब हमें पुनः सतर्कता के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है जिससे डेंगू पैर पसारे उससे पहले ही हमें इसे जड़ से खत्म करना है। विधायक देवेंन्द्र ने अपील की कि डेंगू के लार्वा को पनपने का मौका न दें, अपने आस-पास सफाई व्यवस्था बनाकर रखें, किसी भी जगह पानी का ठहराव न होने दें, कूलर-गमले इत्यादि साफ रखें साथ ही टायर जैसी वस्तुओं को सूखे स्थान पर ही रखें।

इस मुहिम में विधायक देवेंन्द्र भी खुद जुड़ेंगे और जन जन तक जागरूकता फैलाने वार्डों में पहुंचेंगे।