breaking news New

शहीदों की स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू : नवरंगपुर ने उद्घाटन मैच में सोटो क्लब जगदलपुर को दी मात

शहीदों की स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू : नवरंगपुर ने उद्घाटन मैच में सोटो क्लब जगदलपुर को दी मात

बस्तर पुलिस अधीक्षक ने की यंग स्टार क्लब के कार्यों की सराहना की।

शहीदों की स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू


जगदलपुर। बकावंड में वीर शहीदों की स्मृति एवं सम्मान में यंग स्टार क्लब बकावंड के तत्वावधान में प्रियदर्शिनी स्टेडियम में अन्तर्राज्यीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शनिवार को आगाज किया गया। उद्घाटन मुकाबले में नवरंगपुर ओडिशा ने सोटो क्लब जगदलपुर को मात दी।

उद्धघाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक जितेंद्र सिंह मीणा, सीएसपी किरण चौहान और विकासखंड बकावंड के छह शहीद परिवार के सदस्य शामिल हुए। इनमे शहीद संतोष पाठक सरगीपाल, शहीद चमरूराम महंती पाहुरबेल, शहीद लैखन सेठिया सतलावंड, शहीद समुंदसाय देवांगन मंगनार, शहीद मनोज कुमार बघेल आमगुड़ा, शहीद श्रवण कुमार कश्यप बनिआगांव, इन सभी परिवार के सदस्य शामिल हुए। साथ ही यंग स्टार क्लब के संस्थापक मोहम्मद ताहिर शेख़, रियाज खान, मनोज साहू, प्रकाश यादव इब्ने हसन, सुधांशु यादव, अभिजीत बैरागी, माधव, यशवंत, देवराज, संजय, मोइन, संजू, टीटू, भरत, बाला, कृष्णा, प्रकाश यादव, मोतीराम आदि उपस्थित रहे।


अपने संबोधन में पुलिस अधीक्षक ने यंग स्टार क्लब के द्वारा किये गए कार्य  कि सराहना कि जिसमें उन्होंने क्लब के द्वारा कराई गई क्रिकेट प्रतियोगिता, ब्लड डोनेशन कार्य, पुरुष नसबंदी शिविर, फुटबाल प्रतियोगिता, विकासखंड स्तरीय अमर शहीद श्रद्धाजंलि क्रिकेट प्रतियोगिता का उल्लेख किया।

एसपी ने अपराध को रोकने के लिए व्यावसायिक क्षेत्र और अपने दुकान, मकान में सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील की। युवाओ को समाज के लिए अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित किया।  उद्घाटन मैचनमे तेजस सोटो क्लब जगदलपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर निर्धारित 15 ओवर में 145 रन का लक्ष्य नवरंगपुर को दिया,

जिसमे सुरेंद्र ने 52 रन की पारी खेली। मैच आखिरी गेंद तक चला अंतिम गेंद में जीत के लिए में एक रन चाहिए था। नवरंगपुर के चकानयन ने 34 गेंद 49 की पारी खेल मैच को अपने टीम के पक्ष में किया। दिलीप ने 18 गेंद में 38 रन बनाया।


हाईलाइट- इस प्रतियोगिता को टेक्नोलॉजी के माध्यम से हाईटेक बनाया गया है। थर्ड एम्पायर के लिये स्टैम्प और मैदान के चारों ओर कैमरा लगाया गया है। तथा पूरे मैच की रिकॉर्डिंग की जारी है। मोबाइल पर एप्प के माध्यम से लाइव स्कोर बताया जा रहा है।