शराब के बदले गटक गया सैनिटाइजर, फिर हो गई मौत

शराब के बदले गटक गया सैनिटाइजर, फिर हो गई मौत


नईदिल्ली।  देश में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण की रोकथाम के  लिए सरकार और विशेषज्ञों ने  साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की अपील की है।  हालांकि कोयंबटूर में इसी सैनिटाइजर की वजह से एक शख्स की जान चली गई। 

 कोयंबटूर में 35 साल के एक व्यक्ति ने सैनिटाइजर पी लिया जिससे उसकी मौत हो गई. जिस शख्स की मौत हुई वो एक एजेंसी में गैस डिलिवरी ब्वॉय के तौर पर काम करता था। 

रिपोर्ट के मुताबिक बर्नार्ड नाम के जिस शख्स की सैनिटाइजर पीने से मौत हुई उसे शराब की बुरी लत थी. लॉकडाउन की वजह से शराब नहीं मिलने पर वो काफी परेशान था. इसी दौरान उसे एजेंसी ने जो सैनिटाइजर हाथ साफ रखने के लिए दिया गया था उसे ही पीकर युवक की तबियत बिगड़ने लगी। 

.इसके बाद बर्नार्ड की पत्नी उसे अस्पताल ले गई लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. बर्नार्ड के शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले ऐसा एक मामला सामने आ चुका है. केरल के एक जेल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बनाए जा रहे सैनिटाइजर को एक कैदी ने शराब समझ कर पी लिया जिससे उसकी मौत हो गई थी.

chandra shekhar