breaking news New

मोदी के जन्मदिन पर ‘सेवा और समर्पण अभियान’ की शुरुआत

मोदी के जन्मदिन पर ‘सेवा और समर्पण अभियान’ की शुरुआत

नयी दिल्ली . भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा की ओर से ‘सेवा और समर्पण अभियान’ की शुरुआत करते हुए कहा है कि एक निर्वाचित प्रमुख के तौर पर श्री मोदी का 20 वर्षों का अविरल कार्यकाल सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास पर केंद्रित रहा है।

श्री नड्डा ने शुक्रवार को यहाँ भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, “देश के अंतिम व्यक्ति के कल्याण के प्रति समर्पित रहने वाले श्री मोदी को उनके जन्मदिवस पर मैं करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से कोटि कोटि बधाई देता हूँ और उनका अभिनंदन करता हूँ।”
उन्होंने कहा कि हमें श्री मोदी के रूप में ऐसे व्यक्तित्व का मार्गदर्शन मिल रहा है जो भारत की संस्कृति और विरासत को सहेजने के साथ राष्ट्र को सुरक्षित बनाने के लिए समर्पित हैं।
श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा श्री मोदी के जन्मदिवस को सेवा दिवस के रूप में मनाती है। भाजपा का मूल मंत्र सेवा ही संगठन है। जनसेवा से अधिक संतोषजनक कोई कार्य नहीं हो सकता।
उन्होंने कहा, “आज हमारे करोड़ो कार्यकर्ता देश के कोने कोने में कोरोना टीकाकरण अभियान को गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। रक्तदान शिविर, स्वच्छता शिविर और गरीबों में मुफ्त अनाज वितरित किये जा रहे हैं।”
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “श्री मोदी के मन में सकारात्मक बदलाव लाने की दृष्टि हमेशा से ही रही है। उनका यही दृष्टिकोण उनकी नियति में स्पष्ट दिखती है। उनकी हर नीति गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित , और वंचितों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता ज़ाहिर करती है।”
उन्होंने कहा, “अनुच्छेद 370 को हटाने का निर्णय हो, तीन तलाक हो, अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना हो, आतंकवाद पर लगाम कसना हो, वन रैंक वन पेंशन लागू करना हो, देश के 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत का लाभ देना हो, मुफ्त गैस और बिजली, किसान सम्मान निधि जैसी कई जनकल्याणकारी नीतियां है जो प्रधानमंत्री की जनता और राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्धता सिद्ध करती है।”
श्री नड्डा ने कहा कि कोविड संकटकाल में गरीबों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराना, स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों को लागू करना जैसे अनेक कार्य हैं जो श्री मोदी के अथक परिश्रम से ही संभव हुए हैं।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी से हमें देश के लिए सतत कार्य करते रहने की प्रेरणा मिलती है। उनके नेतृत्व में विश्व पटल में भारत की साख में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। उन्होंने देश की राजनीति को बदल दिया है। अब जातिवाद, परिवादवाद और तुष्टिकरण की जगह विकास की राजनीतिक संस्कृति प्रतिष्ठित हुई है।