breaking news New

आप ने जताया सात अजूबों की प्रतिकृति बनाये जाने का विरोध

आप ने जताया सात अजूबों की प्रतिकृति बनाये जाने का विरोध

अजमेर, 28 दिसंबर। राजस्थान के अजमेर में आज आम आदमी पार्टी (आप) ने स्मार्ट सिटी के तहत विश्व के सात अजूबों की प्रतिकृति बनाए जाने का विरोध करते हुए इसकी निविदा रद्द करने की मांग की।

आप की महिला शक्ति की प्रदेशाध्यक्ष एवं अजमेर संभाग प्रभारी कीर्ति पाठक तथा जिलाध्यक्ष मीना त्यागी ने कार्यकर्ताओं के साथ जयपुर रोड घूघरा घाटी स्मार्ट सिटी कार्यालय पहुंचकर सात अजूबों की प्रतिकृति बनाये जाने का विरोध दर्ज कराया।

उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारी अविनाश शर्मा से मुलाकात की और इस कार्य की निविदा रद्द किए जाने की मांग की। बाद में मीडिया से बातचीत में श्रीमती पाठक ने कहा कि हम राजस्थान की ऐतिहासिक और आश्चर्य देने वाली धरोहरों को छोड़कर विश्व की धरोहर की ओर आकर्षित हो रहे हैं जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के पैसों को अपनी ऐतिहासिक संस्कृति को संजोकर उसके जरिए अपनी सभ्यता, संस्कृति और धरोहर से विश्व को अवगत कराए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की धरोहरें आकर्षण का केंद्र है इसलिए इन्हें महत्वता मिलनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि श्री शर्मा ने आगामी बैठक में इस पर चर्चा करने पर सहमति जताई। पार्टी की जिलाध्यक्ष मीना त्यागी ने कहा कि राजस्थान में सात अजूबों की कोई कमी नहीं है। अजमेर का तारागढ़ एवं अजयपाल, जयपुर का आमेर एवं नाहरगढ़, चित्तौड़ का कुंभलगढ़, रणथंभौर आदि ऐसी धरोहरें है जिनकी प्रतिकृति बनाकर ही पर्यटकों को लुभाया जा सकता है और विश्व में राजस्थान की पहचान को और ज्यादा बढ़ावा दिलाया जा सकता है।