breaking news New

BREAKING टीकाकरण महाअभियान : 40,000 से अधिक लोगों ने लगवाया कोविड का टीका, 650 जगहों पर किया गया था सेशन प्लान

BREAKING टीकाकरण महाअभियान :  40,000  से अधिक लोगों ने लगवाया कोविड का टीका, 650 जगहों पर किया गया था सेशन प्लान


जगदलपुर । जिला प्रशासन ने टीकाकरण महाअभियान में शाम तक 40,000 से अधिक लोगों ने टीका लगवाया| अंदरूनी इलाकों और नेटवर्क से पहुंचहीन क्षेत्रों की जानकारी आना अभी बाकी थी|  

इस अभियान को सफल बनाने 650 केंद्र पर 1 लाख से अधिक लोगों को एक दिन में टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। शनिवार सुबह से ही सारे केंद्र शुरू हो गए थे जिसके कुछ देर बाद ही लोगों के सकारात्मक रुझान आने लगे। 


 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डी.राजन ने बताया: " कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए शत प्रतिशत कोविड वैक्सीन लगाने की दिशा में इस ड्राइव का आयोजन किया गया था। इस अभियान के कार्य में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी के अलावा मितानीन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षक, जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। सभी लोगों ने जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग किया।"

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सी.आर.मैत्री ने बताया, " लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करने शनिवार को टीकाकरण का महाभियान चलाया गया जिसके आंकड़े सन्तोषजनक रहे। इस तरह के महाभियान आगे भी चलाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के कर्मी लगातार लोगों को टीके का दूसरा डोज लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। कुछ लोगों में यह देखा गया है कि वह पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे हैं। ऐसे लोगों से अपील है कि वे अपना दूसरा टीका जरूर लगाएं एंव खुद को व अपने समाज को कोविड के संक्रमण को रोकने में मदद करें।“


टीकाकरण महाअभियान के तहत शाम 7 बजे तक  मिले आंकड़ो के अनुसार  17,081 लोगों ने प्रथम डोज के लगाए वहीं 23,148 लोगों ने कोविड के दूसरे डोज का टीका लिया। बस्तर ब्लॉक में सर्वाधिक 9719 टीके लगाए गये जबकि बकावंड में 9348, जगलदपुर (शहरी/ग्रामीण) में 8353 , तोकापाल में 4516, लोहंडीगुड़ा में 3841, बास्तानार में 2512, और दरभा में 1940 टीके लगे।