breaking news New

भैंस खटालों की वजह से घर के बाहर खेलने से डर रहे है बच्चे, गोकुलधाम में शिफ्ट करने की मांग

भैंस खटालों की वजह से घर के बाहर खेलने से डर रहे है बच्चे,  गोकुलधाम में शिफ्ट करने की मांग

भिलाई । भैंस खटालों की वजह से घर के बाहर बच्चे नही खेल पा रहे। वहीं खटॉल से निकलने वाले मवेशियों के चलते सड़कों पर गंदगी पसरने से रहवासी परेशान हो रहे है। 

मिली जानकारी के अनुसार टंकी मरौदा क्षेत्र में भैंस खटाल रहवासियों के लिये परेशानी का सबब बन गया है। क्षेत्र में दिनभर में सैकड़ों के तादाद में खटालों से भैंसों को चराने के लिये ले जाया जाता है। इसके चलते सड़कों पर गोबर फैल जाता है।

बरसात के दिनों में तो रहवासियों का ज्यादा समय मवेशियों के चलते घर के सामने गंदगी पसरने की वजह से साफ सफाई में ही निकल जाता है। सुबह से लेकर शाम तक सैकड़ों मवेशियों का खटालों से आना-जाना लगा रहता है जिसके कारण छोटे  बच्चे घर के बाहर खेलने से डरते है कई बार मवेशियों की वजह से बच्चों व बाईक सवार सड़कों पर फिसल के घायल हो चुके है।

क्षेत्रवासी द्वारा लंबे समय से खटालों को हटाकर अन्य स्थानों या गोकुलधाम में शिफ्ट करने की मांग कर चुके है। लेकिन अब तक भैंस खटालों को हटाने पर सिर्फ खानापूर्ति ही की गई है। भैंस खटालों की वजह से क्षेत्र में गंदगी का आलम रहता है। क्षेत्रवासियों ने शासन प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द क्षेत्र से खटॉल संचालकों को गोकुलधाम सिफ्ट करे ताकि लोगों को गंदगी से मुक्ति मिले व बच्चे घर के बाहर खेल सके।