breaking news New

छत्तीसगढ़ में संक्रमण के नए मामले में काफी कमी, नौ हजार तक सक्रीय कोरोना मरीज घटे

छत्तीसगढ़ में संक्रमण के नए मामले में काफी कमी, नौ हजार तक सक्रीय कोरोना मरीज घटे

रायपुर .छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के नए मामले में काफी कमी के साथ -साथ ठीक होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है .यही कारण है की प्रदेश में सक्रीय कोरोना मरीजों की संख्या में भारी कमी देखी जा रही है . 27 अक्टूबर के स्थिति में नौ हजार तक सक्रीय कोरोना मरीज घटे है .  

छत्तीसगढ़ में 1929  नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है .वही 55 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है . इसमें से 9 मौतें बीते 24घंटों के दौरान हुई है .वही 46मौतें पुरानी है . इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1.80 लाख के पार हो गई है .वहीं अब तक प्रदेश में 1936 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है .वर्तमान में 22,167 सक्रिय केस है . बुधवार को रायगढ़ से प्रदेश में सबसे ज्यादा 235 नए कोरोना मरीज मिले है .जांजगीर -चांपा में202 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए है .

प्रदेश में वर्तमान में 21,693 सक्रीय कोरोना मरीज  हैं . नए  संक्रमितों से ज्यादा मरीजों क रिकवर करने से रिकवरी रेट भी बढ़कर 86.9 प्रतिशत हो गया है . प्रदेश में कोरोना पीड़ित तेजी से स्वस्थ  हो रहे हैं . पिछले एक सप्ताह में 5 हजार 522 मरीजों ने कोरोनाको त दी है . राज्य में अब तक कुल .56 लाख स्वस्थ हो चुके हैं . तेजी स्वस्थहोरहे मरीजों के कारण प्रदेश की रिकवरी दर भी लगातार बढ़ रही : . प्रदेश में मृत्यु दर 1 प्रतिशत है . कवरी एवंमृत्युदर काराष्ट्रीय औसत मशः 90.85 प्रतिशत व 1.5 तिशत है . औसतन रोजाना 21 हजार सैंपलों की जांच कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए रोजाना औसतन साढ़े 21 हजार सैंपलों की जांच की जा रही है . 12.1 प्रतिशत ही मरीज एक्टिव - प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है . अब प्रदेश में 12 प्रतिशत मरीज ही एक्टिव है . यानी सौ संक्रमितों के पीछे 12 लोग वर्तमान में सक्रिय हैं .