breaking news New

निजी स्कूलों द्वारा जबरिया फीस वसूली का मामला..अभिभावकों ने कन्हैया अग्रवाल के नेतृत्व में खोला मोर्चा..डीईओ दफतर का घेराव किया..इन विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश

निजी स्कूलों द्वारा जबरिया फीस वसूली का मामला..अभिभावकों ने कन्हैया अग्रवाल के नेतृत्व में खोला मोर्चा..डीईओ दफतर का घेराव किया..इन विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश

जनधारा समाचार
रायपुर. निजी विद्यालयों के द्वारा ट्यूशन फीस के नाम पर वसूली जा रही अनाप-शनाप फीस के खिलाफ मध्यम वर्गीय नागरिक संगठन द्वारा लगातार आंदोलन किया जा रहा है। आज जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर विभिन्न स्कूलों के द्वारा ऑनलाइन क्लासेज से बाहर किए  गए बच्चों का विवरण दिया गया।


डीईओ ने तत्काल कांगेर वेली स्कूल प्रबंधन को फोन कर ऑनलाइन क्लास से बाहर किए गए बच्चों को क्लास में शामिल करने निर्देशित किया। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन विद्यालयों की ज्यादा शिकायत आ रही है तत्काल वहां अच्छे अधिकारियों को भेजकर जांच करवाएं एवं बिना किसी दबाव के उन विद्यालयों में छात्रों के हित को सुरक्षित करें.

मध्यमवर्गीय नागरिक संगठन के कन्हैया अग्रवाल ने बताया कि अभिभावकों ने जिला शिक्षा अधिकारी से स्पष्ट रूप से कहा कि शासन और प्रशासन के आदेशों के बावजूद विद्यालयों द्वारा ट्यूशन फीस के नाम पर सभी प्रकार की फीस ली जा रही है बल्कि कई स्कूलों में स्कूल फीस बढ़ा दी गई है साथ ही बहुत विद्यालयों में बच्चों को फीस के अभाव में ऑनलाइन क्लास से बाहर कर दिया गया है जिसमें प्रमुख रुप से कांगेर वैली अकैडमी,केपीएस, स्कॉलर ,रेडिएंट वे ,जी डी गोयनका सहित अन्य विद्यालयों के पालकों ने अपनी शिकायतें लिखित में जिला शिक्षा अधिकारी को दी. जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी शिकायतों के तत्काल निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होंने तत्काल फोन लगाकर आदेशित किया।

जिला शिक्षा अधिकारी से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से कन्हैया अग्रवाल,डॉ शिव नारायण द्विवेदी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुमित दास, पुष्पेंद्र परिहार, टोमन लाल साहू ,पार्षद रितेश त्रिपाठी, ममता राय ,तरुणेश परिहार, हरीश तिवारी ,राजा भट्टर ,सचिन शर्मा ,ममता राय, विकास धारीवाल, ओम श्रीवास ,नीरज सांखला ,भूपेश केसरवानी ,राकेश ठाकुर सहित अभिभावक शामिल थे.