breaking news New

पब्लिक वॉइस की मुहिम बदरंग हो चुके सिग्नलों के चबूतरों को धूलमुक्त कर रंगा, आते जाते राहगीर भी कर रहे श्रमदान

पब्लिक वॉइस की मुहिम बदरंग हो चुके सिग्नलों के चबूतरों को धूलमुक्त कर रंगा, आते जाते राहगीर भी कर रहे श्रमदान

जगदलपुर। पब्लिक वॉइस की मुहिम मेरा शहर मेरा घर का व्यापक असर दिखने लगा है। ज्ञात हो कि हर सप्ताह के दो दिन चलने वाले इस मुहिम से लोग अब स्वेच्छा से जुड़ने लगे हैं।
रविवार को पब्लिक वॉइस के सदस्य अनुपमा चौक पहुंचें और वहाँ स्थित बदरंग हो चुके सिग्नलों के चबूतरें को धूलमुक्त कर सफेद रंग से रंगा।
पब्लिक वॉइस के सदस्य लखपाल सिंह, बबला यादव, गोपाल तीरथानी ने बताया कि धूल से लोगों को थोड़ी राहत दिलवाने के लिए मेरा शहर मेरा घर धूलमुक्त जगदलपुर मुहिम चलाया जा रहा है। इस मुहिम के माध्यम से हमारी जनजन तक यह भी संदेश पहुंचाने की कोशिश है कि लोग अपने घर की तरह शहर को भी अपना घर मानते हुये इसे स्वच्छ और सुंदर बनाने में सहभागी बने। सदस्यों ने आगे कहा कि धूलमुक्त शहर की परिकल्पना को लेकर पब्लिक वॉइस ने जिस मुहिम की शुरुआत की है वह अनवरत जारी रहेगी जिससे शहरवासियों में अपने शहर को साफ स्वच्छ बनाये रखने की भावना जागृत हो सके क्योंकि जब तक शहरवासी स्वयं अपने शहर को लेकर अपनी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी और जवाबदारी को नहीं समझते तब तक कोई शासकीय कार्यक्रम अथवा संस्थाओं के द्वारा किसी भी शहर को स्वच्छ नहीं किया जा सकता।



अभियान के दौरान आते जाते लोगों ने भी श्रमदान कर पब्लिक वॉइस की मुहिम की सराहना की। अभियान में विशेष रूप से रोहित सिंह आर्य, परमेश राजा, रेखा पारिया, गोपाल तीरथानी, मितेश पाणिग्राही, बबला यादव, लखपाल सिंह, शालिनी, गणेश राव, हरीश पारेख, संजू, अजय, बलराम, धीरेंद्र सहित अन्य उपस्थित रहे।