breaking news New

अभी मास्क ही वैक्सीन है, कोरोना महामारी से बचाव के लिए रहें सतर्क

अभी मास्क ही वैक्सीन है, कोरोना महामारी से बचाव के लिए रहें सतर्क

भोपाल . मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सतर्क। अभी मास्क ही वैक्सीन है।

ऊर्जा मंत्री  तोमर ने लोगों से अपील की है कि कोरोना महामारी की संकट की इस घड़ी में धैर्य का परिचय दें और जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे ‘रोको टोको अभियान’ में सहभागी बनें। सावधानी से अपने जीवन को और अपने परिवार को बचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें। पूरा विश्व इस वैश्विक महमारी कोरोना से लड़ रहा है। कोरोना पर विजय पाने के लिये शीघ्र ही वैक्सीन भी आने वाली है, लेकिन जब तक वैक्सीन न आए मास्क पहने। अभी मास्क ही वैक्सीन है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिये रोको-टोको अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के तहत सभी लोगों को मास्क पहनने, दो गज दूरी बनाए रखने और अपने हाथों को नियमित सेनेटाइज करने के लिये जन जागृति का कार्य किया जा रहा है। जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से न निकलें। घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें और दो गज की दूरी बनाएँ। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। स्वयं भी सावधान रहें और लोगों को भी सावधान रहने के लिये प्रेरित करें।

उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों और समाजसेवियों से भी अपील की है कि वे इस पुनीत अभियान में सहभागी बनें। अपने कार्य क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का कार्य भी करें। जरूरतमंदों को मास्क और सैनिटाइजर का वितरण भी करें।