breaking news New

बालक बालिकाओं ने जाना जुवेनाइल जस्टिस एक्ट पोक्सो एक्ट व साइबर अपराध की बारीकियों को..

बालक बालिकाओं ने जाना जुवेनाइल जस्टिस एक्ट  पोक्सो एक्ट व साइबर अपराध की बारीकियों को..


बालोद ... कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय नव निर्मित आत्मानंद विद्यालय गुरुर में साइबर सुरक्षा एवं साइबर शिक्षा व सरल विधिक शिक्षा अथवा कानूनी शिक्षा की महत्ता को लेकर जागरूकता कार्यक्रम जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया!

जिसमें उपस्थित बालक बालक एवं बालिकाओं को आज के युग में बढ़ते साइबर अपराध के मद्देनजर सोशल मीडिया से होने वाले अपराध के विषय में थाना प्रभारी रोहित मालेकर द्वारा विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई साथी साथ ही चलते विधिक शिक्षा के महत्व को बताते हुए टीआई रोहित मालेकर ने बताया कि आज के युग में विधि विधिक शिक्षा काफी महत्व बढ़ गया है !

सामान्य शिक्षा के साथ-साथ विधिक शिक्षा को भी पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए साथ ही साइबर शिक्षा को भी पाठ्यक्रम में शामिल किया जा कर कम से कम एक क्लास सत्ता में एक बार स्कूल कॉलेज स्तर पर आयोजित की जाना चाहिए।

प्रथम सूचना रिपोर्ट ।जुवेनाइल जस्टिस एक्ट ,पोक्सो एक्ट ,लैंगिक अपराध से जुड़े तथ्यों की जानकारी बारीकी से ढ़ी गई, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने जहां लोगों के बीच की दूरी को कम किया है वही ,इसके दुष्परिणाम साइबर अपराध के रूप में सामने आ रहे है ,सोशल मीडिया का सुरक्षित उपयोग करना चाहिये।।।इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य  श्री यादव ,शिक्षकगण  व 50 से अधिक की संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित थे।