breaking news New

TOP -TEN -ताजा खबर - आज की जनधारा : देश के बायोफ्यूल उत्पादन में छत्तीसगढ़ का होगा महत्वपूर्ण योगदान- भूपेश

TOP -TEN -ताजा खबर - आज की जनधारा : देश के बायोफ्यूल उत्पादन में छत्तीसगढ़ का होगा महत्वपूर्ण योगदान- भूपेश

देश के बायोफ्यूल उत्पादन में छत्तीसगढ़ का होगा महत्वपूर्ण योगदान- भूपेश

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में पी.पी.पी. मॉडल से एथेनॉल संयंत्र की स्थापना के एमओयू पर खुशी जताते हुए कहा कि राज्य में एथेनॉल संयंत्र की स्थापना से छत्तीसगढ़ का देश के बायोफ्यूल के उत्पादन में भी महत्वपूर्ण योगदान होगा।

रायपुर को स्मार्ट सिटी बनाने की पहल शुरू 

रायपुर।  नगर निगम और स्मार्ट सिटी ने मालवीय रोड पर कोतवाली चौक से जयस्तंभ चौराहे के बीच की वायरिंग अंडरग्राउंड करने की ठान ली है । अब  राजधानी के सबसे व्यस्तम बाजार में  वायरों का जाल नजर नहीं आएगा। 

आरटीई के तहत रायपुर के निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए करीब साढ़े आठ हजार सीटें आरक्षित

 रायपुर।  शिक्षा सत्र 2020-21 के तहत तीसरे चरण में प्रवेश होने की संभावना कम है। जनवरी के पहले सप्ताह तक यह पता चल जाएगा कि इस साल आरटीई की कुल कितनी सीटें थी। 

श्रीनगर में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़

श्रीनगर।  जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में मंगलवार को सुरक्षा बलों की घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हो गयी।

यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर ड्राइवर के बगल सीट पैसेंजर्स के लिए जरूरी होगा एयरबैग!

नयी दिल्ली।  सरकार ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर ड्राइवर के बगल वाली आगे की सीट पर एयर बैग लगाने का प्रस्ताव किया है और इस संबंध में जनता से परामर्श मांगा गया है।

80 प्रतिशत से अधिक उड़ानों की अनुमति देने पर सरकार कर रही विचार

नयी दिल्ली . कोविड-19 महामारी के बीच हवाई यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार घरेलू मार्गों पर और उड़ानों की अनुमति देने पर विचार कर रही है।

कोविड-19 टीकाकरण करने हेतु असम, आंध्र प्रदेश, पंजाब और गुजरात में हुआ पूर्वाभ्यास

नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने चार राज्यों - असम, आंध्र प्रदेश, पंजाब और गुजरात में कोविड-19 टीकाकरण संबंधित गतिविधियों के लिए 28 और 29 दिसंबर, 2020 को दो दिवसीय पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) का आयोजन किया गया।

वेबिनार का आयोजन : स्टार्टअप्स से भारतीय सेना में आएगी आत्मनिर्भरभारत

नई दिल्ली । आत्मनिर्भर भारत की मदद करने और नवाचारी पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए भारतीय सेना ने भारतीय रक्षा विनिर्माताओं की समिति (एसआईडीएम) के सहयोग से उभरती हुई प्रौद्योगिकियों में स्टार्टअप्स के लिए एक पहुंच वेबिनार का आयोजन किया।

कोरोना वैक्सीन कोरोना के नये वैरिएंट पर भी कारगर: प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार

नयी दिल्ली।  केंद्र सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर विजय राघवन ने मंगलवार को आश्वासन देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में पाये गये कोरोना के नये स्ट्रेन के खिलाफ भी कारगर साबित होगी और इस विषय में अभी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

भारत की बैंकिग व्यवस्था लड़खड़ा गई : अंबानी अडानी के पेरोल पर है मोदी सरकार : चौधरी

बलिया . उत्तर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार अम्बानी, अडानी समूह और इनके जैसे ही कुछ अन्य कारपोरेट समूहों के पेरोल पर है।