breaking news New

विधानसभा : बजट सत्र का दूसरा दिन, राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू, सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक सदन में मौजूद

विधानसभा : बजट सत्र का दूसरा दिन, राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू, सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक सदन में मौजूद

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही का आज दूसरा दिन है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत की आसंदी से  राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हो गई है जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक सदन में मौजूद हैं.

जानते चलें कि कल सदन की कार्यवाही राज्यपाल अनुसुईया उईके के अभिभाषण के साथ शुरू हुई थी और उसके बाद कार्यवाही आज तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. अपने भाषण में राज्यपाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि आप सभी गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के लिए मिलकर कार्य कर रहें हैं, मेरी सरकार ने कोरोना के संकट से निपटने और उसके संक्रमण रोकने की दिशा में बेहतरीन काम किया है, प्रवासी श्रमिकों की सकुशल घर वापसी हुई है, सीएम सुपोषण अभियान का असर कोरोना काल में दिखा है। ​लोगों को नि:शुल्क राशन मिला है.

बजट सत्र की शुरुआत राजकीय गीत के साथ हुई. 1 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश का बजट पेश करेंगे। इस बार बजट सत्र 22 फरवरी से 26 मार्च तक चलेगा. 2 और 3 मार्च को बजट पर सामान्य चर्चा होगी, उसके बाद बजट अनुदान मांगों पर चर्चा होगी.

इस बार के सत्र में 2300 से अधिक प्रश्न लगाए गए हैं. 1226 तारांकित और 1088 अतारांकित प्रश्न हैं, स्थगन की 24 सूचनाएं, 117 ध्यानाकर्षण सूचना, शून्य काल की 28 सूचना, 28 याचिकाएं लगाई गई हैं।