सोशल मीडिया में करते है आपत्तिजनक पोस्ट तो हो जाये सावधान, एक शिक्षिका को एक समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया में पोस्ट करना पड़ा महंगा, हुआ अपराध दर्ज

 सोशल मीडिया में करते है आपत्तिजनक पोस्ट तो हो जाये सावधान, एक शिक्षिका को एक समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया में पोस्ट करना पड़ा महंगा, हुआ अपराध दर्ज

सूरजपुर, 9 अप्रैल। विशेष मुस्लिम समुदाय के प्रति दुष्प्रचार व लोगों को दिग्भ्रमित करने जैसा एक पोस्ट स्कूल शिक्षिका को ऑफिसियल ग्रुप में शेयर करना महंगा पड़ गया। कुछ लोगों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए थाना में लिखित शिकायत दर्ज की पुलिस ने मामले की जांच कर शिकायत के आधार पर अपराध कायम कर दिया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक सूरजपुर जिले के ग्राम कल्याणपुर संकुल अंतर्गत रामेश्वरपुर के मीडिल स्कूल में पदस्थ  सरोजनी एक्का ने 06 अप्रेल की रात्रि लगभग रात्रि 8 बजे अपने मोबाईल नम्बर से एक समुदाय के खिलाफ एक मैसेज ऑफिसियल वाट्सएप ग्रुप में एक मैसेज किया जिसमें एक समाज को टारगेट करके लिखा कि 500 लोग एक समुदाय के लोग कोरोना संक्रमित लोग छोड़े गए हैं। 

जो शहर व गांव में भीख मांगने एवं सब्जी बेचने वगैरह के बहाने घुसकर इन लोगों के द्वारा अन्य वर्गों को टारगेट बनाकर प्रभावित करने जैसा मैसेज लिखा गया है, जो अत्यन्त ही अशोभनीय व चिंताजनक विषय है। उक्त मैसेज को पढ़ने के पश्चात आहत हुए, एक समुदाय के नेता ने तत्वरित वाट्सअप मैसेज के माध्यम से जिला प्रशासन को अवगत कराते हुए। उक्त महिला शिक्षिका के विरूद्ध अविलंब कार्यवाही की मांग की थी। जिस पर जयनगर थाना में एपिडेमिक डिसेस एक्ट की धारा 2, 3, 4 के शक्तियों को प्रयोग करते हुए महिला शिक्षका सरोजनी एक्का के विरुद्ध धारा 188 भा०द०वि० के तहत अपराध कायम किया हैं।