breaking news New

जांजगीर-चांपा जिले के किसानों के खाते में सबसे ज्यादा प्रोत्साहन राशि : नागेन्द्र गुप्ता

जांजगीर-चांपा जिले के किसानों के खाते में सबसे ज्यादा प्रोत्साहन राशि  :  नागेन्द्र गुप्ता

चाम्पा- राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत   जिले के 1 लाख 69 हजार 51 किसानों को अंतिम किश्त के रूप में 100 करोड़ 20 लाख 52 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि उनके खातों में  अंतरित की गई।

जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं पार्षद नागेन्द्र गुप्ता ने जिले के किसानों को बधाई देते हुए कहा कि किसनो के उनके  मेहनत का परिणाम है हमारा जिला धान उत्पादन में सिरमौर बना हुआ है छत्तीगढ़  की सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के वादे को दो वर्ष में गढ़त हन नवा छत्तीसगढ़ मे कर दिया धान सहित अन्य फसलों मे भी प्रोत्साहन देना प्रारंभ किया है जिससे किसानों के जेब में पैसा आया है उनकी क्रय शक्ति बढ़ी है और राज्य के हर वर्ग को लाभ मिला है।
छत्तीसगढ़ सरकार  किसानों    को  उपज का   सही दाम  दिलाने के उद्देश्य से आदान सहायता के रूप में दी जा रही है जिले क जिले के  किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत चार किश्तों में कुल 524 करोड़, 51 लाख, 67 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि हस्तांतरित की गयी। जो राज्य के किसी भी जिले से किसानों के प्रोत्साहन सर्वाधिक राशि है पशुपालकों को अतिरिक्त आमदनी का जरिया उपलब्ध कराने के लिए 2 रूपए प्रति किलो की दर पर गोबर की खरीदी के लिए गोधन न्याय योजना की शुरूआत की गई है जिससे भी लोगो को लाभ मिल रहा है।