breaking news New

सहायक शिक्षक फेडरेशन की दो दिवसीय हड़ताल जारी, मंगलवार से अनिश्चितकालीन

 सहायक शिक्षक फेडरेशन की दो दिवसीय हड़ताल जारी, मंगलवार से अनिश्चितकालीन

सोमवार को विधानसभा का करेंगे घेराव, मंगलवार से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर चले जाएंगे शिक्षक

दंतेवाड़ा । सहायक शिक्षक फेडरेशन ब्लॉक इकाई कटेकल्याण के बैनर तले एक सूत्रीय वेतन विसंगति के निराकरण के लिए ब्लॉक के सभी सहायक शिक्षक प्रांतीय आह्वान पर दो दिवसीय हड़ताल आज भी जारी रही, इसके बाद सोमवार को विधानसभा का घेराव करने वे रायपुर जाएंगे।

इसके बाद भी मांग पूरी नहीं हुई तो मंगलवार से रायपुर में ही अनिश्चितकालीन आंदोलन पर चले जाएंगे। हड़ताल के दौरान ब्लॉक अध्यक्ष सुखराम पोडिय़ाम, जिला संरक्षक बृजलाल सोनबेर, कोषाध्यक्ष होलेश कश्यप, प्रवक्ता किशोर मण्डावी, मीडिया प्रभारी- रामपाल ठाकुर, व ब्लॉक के सभी शिक्षक उपस्थित थे। 

फेडरेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि सहायक शिक्षक बीते करीब 25 सालों से एक ही पद पर काम कर रहे हैं। उन्हें न तो क्रमोन्नति वेतनमान मिला है और न ही किसी प्रकार का उच्चतर वेतनमान दिया गया है।

व्याख्याता व शिक्षक के वेतनमान में समानुपातिक अंतर है, जबकि शिक्षक व सहायक शिक्षक के वेतन में बहुत ज्यादा अंतर है, जो नियुक्ति के समय समानुपातिक था। उन्होंने आरोप लगाते कहा कि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्ग 03 या सहायक शिक्षक के साथ धोखा किया है।

शिक्षा मंत्री ने खुद 12 मार्च को सहायक शिक्षकों के वेतन में विसंगति की बात को स्वीकार किया था। 04 सितंबर को मुख्यमंत्री ने 90 दिनों के अंदर एक कमेटी बनाकर इसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। 05 दिसंबर को तीन महीने पूरे होने के बावजूद कमेटी ने रिपोर्ट सरकार को नहीं सौंपी।