breaking news New

PM मोदी ने कोरोना के खिलाफ अभियान में सशस्त्र बलों को नमन किया

PM मोदी ने कोरोना के खिलाफ अभियान में सशस्त्र बलों को नमन किया

नई दिल्ली, 30 मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान देश में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए चलाये गये अभियान में सशस्त्र बलों की भूमिका की सराहना करते हुए उन्हें सलाम किया है।

श्री मोदी ने रविवार को रेड़ियो पर अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात में कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जब देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा था तो नभ, जल , थल और रेल मार्ग सभी माध्यमों से देश और विदेशों से ऑक्सीजन की आपूर्ति की गयी। उन्होंने कहा कि इस दौरान सशस्त्र बलों के सैनिकों ने दिन रात करके देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की और बड़ी संख्या में लोगों की जान बचायी। उन्होंने विदेशों से ऑक्सीजन लाने के लिए कई घंटे की उडान भरने वाले वायु सेना के ग्रुप कैप्टन ए के पटनायक से बात की। प्रधानमंत्री ने उनकी बेटी अदिति के साथ भी बात की। ग्रुप कैप्टन और उनकी बेटी ने अपने अपने अनुभव प्रधानमंत्री के साथ साझा किये।

ग्रुप कैप्टन पटनायक ने कहा , “ इस संकट के समय में हमारे देशवासियों को मदद कर सकते हैं यह हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य का काम है सर और यह जो भी हमें मिशन मिले हैं हम बख़ूबी से उसको निभा रहे हैं । हमारी ट्रेनिग और स्पोर्ट सर्विस जो हैं, हमारी पूरी मदद कर रहे हैं और सबसे बड़ी चीज़ है सर, इसमें जो हमें कार्य संतुष्टि मिल रही है वो बहुत ही हाई लेवल पे है और इसी कि वजह से हम निरंतर अभियान चला पा रहे हैं। ”

श्री मोदी ने कहा कि वह सशस्त्र बलों के सभी सैनिकों को नमन करते हैं कि उन्होंने अपने कर्तव्य को निभाते हुए दिन रात देश की सेवा की और देश के कोने कोने में ऑक्सीजन पहुंचाकर लोगों की जान बचायी। उन्होंने कहा कि यह एक टीम वर्क है सब इसमें अपनी भूमिका निभा रहे हैं । इससे पूरे देश को प्रेरणा मिलती है।