breaking news New

फंदा लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे वनपट्टाधारी किसान, महासमुंद में किया प्रदर्शन

फंदा लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे वनपट्टाधारी किसान, महासमुंद में किया प्रदर्शन

महासमुुंद।  शासन से समर्थन मूल्य में धान खरीदी करने की मांग को लेकर बागबाहरा ब्लॉक के वनपट्टाधारी किसानों ने आज यहां मुख्यालय में प्रदर्शन किया। किसान फांसी लगाने रस्सी लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे जहां समर्थन मूल्य पर धान न खरीदने को लेकर विरोध दर्ज कराया और मांग को लेकर कार्यालय परिसर में अड़े रहे।

इससे पूर्व किसानों ने लोहिया चौक में करीब एक घंटे धरना दिया। इस दौरान किसानों ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से समर्थन मूल्य पर धान बेचते आ रहे हैं लेकिन इस बार शासन की ओर से ऑनलाईन पंजीयन की व्यवस्था किए जाने के बाद उनका खरीदी के लिए पंजीयन नहीं हो पाया और वे धान बेचने से वंचित हो गए है। वनपट़्टाधारी किसानों से अन्य किसानों की तरह धान खरीदी किए जाने की मांग को लेकर वे पिछले तीन दिनों से बागबाहरा में आंदोलन कर रहे हैं लेकिन प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिए जाने से आज आंदोलन करने आज यहां पहुंचे हैं। खबर लिखे जाने तक सांसद चुन्नीलाल साहू और एसडीएम सुनील चंद्रवंशी के बीच समस्या को लेकर वार्ता जारी थी और किसान मांगों को लेकर अड़े थे। आंदोलन में जिला पंचायत सदस्य जुगनू चंद्राकर, सांसद प्रतिनिधि अरविंद प्रहरे प्रमुख रुप से मौजूद थे। 

फसल लगाने किसानों ने लिया कर्ज

समर्थन मूल्य में होने वाली धान खरीदी को लेकर वनपट्टाधारी किसानों ने लाखों रुपए कर्ज लिया है। अब किसानों को चिंता सता रही है कि वे कर्ज कैसे चुका पाएंगे और उनका धान बिक पाएगा या नहीं इसे लेकर किसान चिंतित हैं। किसानों का कहना है कि खरीदी नहीं हुई तो परिवार की परवरिश की चिंता भी किसान कर रहे हैं।