कोरोना के आधे से ज्यादा मामले तबलीगी जमात से जुड़े, हॉटस्पॉट क्षेत्रों में होगी सख्ती

कोरोना के आधे से ज्यादा मामले  तबलीगी जमात से जुड़े, हॉटस्पॉट क्षेत्रों में होगी सख्ती


नईदिल्ली। प्रेस कॉन्फ्रेंस में  उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले उत्तर प्रदेश में बढ़कर 410 तक पहुंच गए हैं, जिसमें से 221 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं।  

 प्रदेश में कोरोना के चपेट में आने से अब तक चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 31 अन्य ठीक हो गए या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।  इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में आइसोलेशन बेड की संख्या 9,442 है. अब तक यूपी में 7451 सैंपल टेस्ट हुए हैं जिसमें से 6953 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राज्य के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने की वजह से आईपीसी की धारा 188 के तहत 39,857 लोगों के खिलाफ 12,236 एफआईआर दर्ज की गई हैं।  इसके अलावा अवनीश अवस्थी ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस से जु़ड़ी फेक न्यूज फैलाने के संबंध में 78 मामले दर्ज किए गए हैं। 

अपर मुख्य सचिव (गृह) ने कहा कि गृह विभाग ने जिला प्रशासनों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि कोविड-19 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं के डोर-टू-डोर वितरण और सैनिटाइजेशन से संबंधित मूवमेंट के अलावा किसी भी तरह की आवाजाही की अनुमति नहीं है। 

chandra shekhar