breaking news New

गुफड़ी के ग्रामीणों ने पुलिया की समस्या को लेकर कलेक्टर एवं सीईओ को सौंपा ज्ञापन

गुफड़ी के ग्रामीणों ने पुलिया की समस्या को लेकर कलेक्टर एवं सीईओ को सौंपा ज्ञापन

लंबे समय से गुफडीवासी पुलिया की जरूरतो को अवगत कराते रहे है 

सुकमा-जिला मुख्यालय से तकरीबन 35 किलोमीटर दूर स्तिथ गुफड़ी के लगभग दो दर्जन से अधिक ग्रामीणो ने  गुरुवार को जिला मुख्यालय अपनी समस्या को लेकर पहुंचे और उन्होंने अपने गांव में स्वीकृत पुलिया को निरस्त नही करने हेतु कलेक्टर एवं जिला सीईओ को ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने मांग की है कि ग्राम पेसलपारा व गुफड़ी के मध्य 12 मीटर का नाला है जो कि बरसात के दिनों में अपने उफान पर होता है जिससे दोनों गांव के मध्य सम्पर्क टूट जाता है। प्रशासन ने ग्राम वासियों की मांग पर रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत  पेसलपारा(गुफड़ी) में 12 मीटर पुलिया जिसकी लागत 36.32 लाख है हेतु स्वीकृति प्रदान की थी। बरसात के कारण निर्माण कार्य प्रारंभ नही हो सका जिसे तत्काल कार्य प्रारंभ किया जाए और स्वीकृत कार्य को निरस्त नही किया जाए ऐसी मांग रखे , 

मंजू कवासी गुफड़ी सरपंच ने कहा

 कि  बरसात के दिनों में नाला भर जाने से आवागमन अवरुद्ध हो जाता है और दोनों गांव का सम्पर्क टूट जाता है। जिस हेतु हमने पुलिया की मांग की थी और पुलिया स्वीकृत भी हुआ था परन्तु हमे सूचना मिली है कि किन्हीं कारणों से इसकी स्वीकृति को रद्द किया जा रहा है। जिस कारण हमने स्वीकृति रद्द न करते हुए कार्य जल्द प्रारंभ करने की मांग की है।इस दौरान जिला पंचायत सदस्य रामा सोड़ी, मंजू कवासी सरपंच, वेको हांदा उप सरपंच, गंगा, माड़वी गंगा, सोड़ी मासा, वेट्टी सुक्का, कवासी पोज्जा व अन्य उपस्थित .