breaking news New

शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय में मनाया गया 73वां एन.सी.सी दिवस

शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय में मनाया गया 73वां एन.सी.सी दिवस

हेमन्त मिश्रा/बलौदाबाजार। नवंबर माह के अंतिम रविवार को सभी जगह एन.सी.सी दिवस मनाने की परंपरा रही है, जिसका अनुसरण करते हुए आज  28 नवंबर को मिनीमाता कन्या महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ कल्पना उपाध्याय के मार्गदर्शन में एवम एन.सी.सी प्रभारी प्रो रोशनी लता के नेतृत्व में पूरे उत्साह एवम उल्हास के साथ 27 छात्रा सैनिकों की यूनिट ने सर्व प्रथम उत्कृष्ट ड्रिल का प्रदर्शन किया। 

प्राचार्य ने परेड की सलामी ली। परेड के अतिरिक्त विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया । 100 मीटर, 200 मीटर रेस, तीन टंगड़ी दौड़, स्लो साईकल रेस और बोरा दौड़ जैसे विभिन्न विधाओं में छात्रा सैनिकों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में प्रथम एवम द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को प्राचार्य तथा एन सी सी प्रभारी के द्वारा मैडल से पुरस्कृत किया गया। 

इसी के साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए जिसमे छात्राओ  ने देश भक्ति के गीत, भजन,कविता,सुआ नृत्य आदि का रंगारंग एवम आकर्षक प्रदर्शन किया। प्राचार्य ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें देश की सेवा की लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिये और सेना में जाकर जिन्हें देश सेवा का उत्साह  है उनके लिए उनका  एन सी सी का यह प्रशिक्षण बहुत उपयोगी सिद्ध होगा। 

इस अवसर पर एन सी सी प्रभारी प्रो रोशनी लता राकेश के द्वारा सीनियर अंडर अफसर सीमा पटेल को बेस्ट कैडेट का पुरस्कार दिया गया। बेस्ट ड्रिल के लिए कारपोरल रामेश्वरी जांगड़े को पुरस्कृत किया। इस 73 वे एन सी सी दिवस के अवसर पर काफी संख्या में पूर्व छात्रा सैनिक भी उपस्थित थी। कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्रो विद्या पाण्डे, सूर्यकांत साहू,क्रीड़ा अधिकारी सुलेखा राउत एवम समस्त अतिथि व्याख्याता उपस्थित थे।