breaking news New

सत्य ही मनुष्य का आभूषण है - कविता योगेश बाबर

सत्य ही मनुष्य का आभूषण है - कविता योगेश बाबर


धमतरी। ग्राम बलियारा एवं सेमरा बी में गुरु घासीदास बाबा जयंती समारोह का आयोजन किया गया इस आयोजन अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष  कान्ति सोनवानी एवं जिला पंचायत सदस्य कविता योगेश बाबर उपस्थित हुई !

ध्वजारोहण एवं दीप प्रज्ज्वलन करके सभा को संबोधित करते हुए  बाबर ने समाज जनों को बाबा जी की जयंती पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि गुरु घासी दास बाबा का जीवन त्याग तपस्या और संघर्ष भरा रहा है उन्होंने अपने जीवन को अपने समाज एवं देश के लिए समर्पित करते हुए लोगों को यह संदेश दिया कि सत्य ही मनुष्य का आभूषण है सत्य के मार्ग पर चलते हुए ही हमें सफलता प्राप्त हो सकती है !

यह मार्ग कठिन ज़रूर है पर असंभव नहीं है अपने लिए तो सभी जीवन जीते हैं लेकिन बाबा ने अपना जीवन दूसरे लोगों के जीवन स्तर को ऊँचा उठाने एवं उन्हें मान सम्मान एवं समानता का अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करते हुए बीता उन्हें गुरु इसलिए कहा जाता है क्योंकि जो ज्ञान बाँटता है और मनुष्य के जीवन से अज्ञानता रुपी अंधकार को मिटाता है  !

अतः हमें भी जो मनुष्य जीवन मिला है उसे दूसरों की सेवा करते हुए बिताना चाहिए तभी इस जीवन का महत्व है कार्यक्रम के इस अवसर पर राधिका साहू सरपंच  सी एस डेहरे रिटायर्ड कलेक्टर शकुन्तला डेहरे व्याख्याता कौशिल्या खूँटे प्राचार्या पुष्पलता मरकाम सिविल जज स्वतंत्र कौशल कांग्रेस कमेटी युवा कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णा मरकाम नेगी राम मार्कण्डेय प्रहलाद मार्कण्डेय सन्तोष डहरिया  नंदन गंगेले एवं सतनामी समाज के समस्त सदस्यगण एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे