breaking news New

तमिलनाडु के 34 जिलाें में कोविड वैक्सीन की स्टॉक खत्म

तमिलनाडु के 34 जिलाें में कोविड वैक्सीन की स्टॉक खत्म

चेन्नई।  तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने मंगलवार को कहा कि राज्य के 34 जिलाें में कोविड टीकों का स्टॉक खत्म हो गया है।
श्री सुब्रमण्यम में आज यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्य में केवल दो या तीन जिलों में कोरोना टीके का स्टॉक है और 34 जिलों में इसका स्टाॅक खत्म हो गया है। राज्य में कोरोना टीके की केवल 23 हजार खुराक बची हैं।
उन्होंने कहा, “ हमें अब तक टीकों की लगभग 1.01 करोड़ खुराकें मिल चुकी हैं, जिनमें से 97.35 लाख टीके लगाए जा चुके हैं। हमारे पास अब केवल 23,000 टीके बचे हैं। इसमें से चेन्नई में 16,000 और कोयंबटूर में लगभग 4,000 खुराक बची हैं।”
उन्होंने कहा कि बची हुई कोरोना की खुराक दो और तीन जिलों में है। जबकि राज्य के 34 जिलों में इसका स्टॉक खत्म हो चुका है।
श्री सुब्रमण्यम ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के पहली लहर के दौरान लगभग तीन से साढ़े तीन लाख वैक्सीन का अपव्यय हुुआ था। उन्होंने कहा कि राज्य को जून के महीने में केन्द्र से करीब 42 लाख मिलनी चाहिए थी। केंद्र ने पहले ही 5.50 लाख खुराक की आपूर्ति की थी और अन्य 36.50 लाख अभी देनी बाकी है।
मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घोषणा की है कि 21 जून से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों लिए केन्द्र से टीकों की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि टीकों की आपूर्ति जनसंख्या के आधार पर होनी चाहिए।