breaking news New

नए संशाधनों के साथ मनोरंजन के साधन बन गए गीत -संगीत

नए संशाधनों के साथ मनोरंजन के साधन बन गए गीत -संगीत


गीत -संगीत के आनंद और भाव का प्रत्यक्ष प्रस्तुति है डी जे कार्यक्रम - डीपेन्द्र साहू

स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का सशक्त माध्यम बना डी जे का आयोजन - उमेश साहू

 धमतरी। प्राचीनतम समयो से मनोरंजन और घटनाक्रमो को गीत - संगीत और उनके भावो को प्रत्यक्ष चित्रण स्वरूप नृत्य के माध्यम से देखते आये है समय गुजरता गया स्वरूप बदलता गया और नए संशाधनों के साथ लोगो के मनोरंजन के साधन बन गए। 

ऐसे ही  युवाओं के कलाओं को दिखाने व प्रोत्साहित करने सिद्दी विनायक गणेशोत्सव समिति द्वारा ग्राम गुजरा में आयोजित डीजे डांस प्रतिस्पर्धा के कार्यक्रम में आतिथ्य स्वीकार करने पहुँचे विधायक प्रतिनिधि श्री डीपेंद्र साहू ने डी जे डांस को  भावनाओ से युक्त गीत संगीत को लोगो के प्रत्यक्ष प्रदर्शन के माध्यम से रखना ,अपनी कलाओं को - अपनी योग्यताओं को नृत्य व डांस के स्वरूप में युवा रखते है  पुराने जमाने मे घटनाक्रमो को नृत्य के माध्यम से भावो के साथ प्रदर्शित करते रहे  प्रतिभागियो को जीत - हार से अधिक अपने कला और प्रदर्शन के लिए लगन और परिश्रम में जोर देना चाहिए 


 आज की परिणीति में संशाधनों सहित स्वरूप बदले है नाम हो गया डीजे की धुन पर डांस उन्होंने युवाओं को सतर्कता में अभद्र गीतों - डांस से बचते हुए डीजे के संतुलित आवाज में कार्यक्रमो को संपादित करने की आवश्यकता बताई । इसी क्रम में सांसद प्रतिनिधि श्री उमेश साहू ने  जहाँ युवाओं को गीत संगीत और डांस में प्रवीणता देने का काम करती है वही उनके शारीरिक स्वस्थता की ओर स्वतः ले जाने का कार्य करती है निश्चित ही ग्रामीण युवाओं को अपनी कुशलता - योग्यताओं को रखने का एक मंच डीजे डांस जैसा कार्यक्रम बनता है हर कला अपने कलाकरों से लगन- श्रम मांगती है तभी वो अपनी कलाओ से उसे प्रवीण बनाने का कार्य करती है इसी कड़ी में श्री राकेश साहू ने कहा आज बदलते और आधुनिक युग मे युवाओं को नए अंदाज नए संशाधनों से युक्त कलाओं को सीखने और उसे व्यवहार में लाकर एक उपलब्धि स्वरूप अपनाने की ललक और यही ललक आपको दुर्गुणों से दूर कर एक अच्छे नागरिक के रूप में पहचान दिलाने का कार्य करेगा सभी युवाओ का सम्मान करता हूँ  और सभी को शुभकामनाएं देता हूँ ।

       दूरस्थ अंचल से भी आये सैकड़ो प्रतिभागीयो में सामूहिक नृत्य में प्रथम मयूरी डांस ग्रुप सारंगगढ़,द्वितीयजय महामाया ग्रुप सांकरा नगरी और तृतीय स्व रागिनी ग्रुप रतनपुर - वेशभूषा में आर आर आर ग्रुप भेलवाकूदा, द्वितीय पवन/हिंना ,तृतीय कु. प्रियंका साहू गुजरा उसी प्रकार एकल नृत्य प्रथम संगीता खेरचे कांकेर,द्वितीय भावना साहू भखारा, तृतीय  नंदिनी नेताम डोंगरदुला ,युगल नृत्य में विश्व मोहनी भाटापारा, द्वितीय संगीता पाटले पाटन दुर्ग, तृतीय ईशा डांस ग्रुप बागबाहरा  विजेता स्वरूप रहे

      कार्यक्रम आयोजन में गौकरण साहू धरम साहू डॉ. चित्तरंजन साहू,घनश्याम साहू, झकेश साहू,विक्रम सिंह मंडावी, ऋषभराज,प्रकाश साहू  श्री सिद्धि विनायक गणेश समिति गुजरा के प्रमुख सदस्य सहित ग्राम के ग्रामवासी उपस्थित रहे ।