breaking news New

मोटरसाइकिल के साथ चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, चांपा पुलिस की कार्यवाही

मोटरसाइकिल के साथ चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, चांपा पुलिस की कार्यवाही

चांपा, 9 जनवरी। चोर गिरोह कितने पैंतरे बाज होते हैं यह बताना मुश्किल, लेकिन चोर गिरोह निश्चित अपना सुराग कुछ न कुछ छोड़ जरूर जाते। क्षेत्र में पिछले कई दिनों से चोर काफी सक्रिय हो चले हैं जिससे लेकर चांपा थाना प्रभारी अपने स्टाफ को सख्त निर्देश दिये है चोरी जैसे मामले पर तत्काल कार्यवाही करने निर्देश दिए गए। 

आज उसी निर्देश के अनुसार गश्त के दौरान सूचना मिली सिवनी निवासी नरेंद्र बरेट पिता सुरेश बरेट हीरो होंडा मोटरसाइकिल चोरी कर घूम रहा है जिससे गस्त दल तत्काल पहुंचकर घेराबंदी करते हुए नरेद बरेट को धर दबोचा और उसके पास से हीरो होंडा मोटरसाइकिल जप्त कर थाना लाया गया और मोटरसाइकिल की दस्तावेज मांगे जाने पर नहीं होना पाए गए और नरेंद्र ने नशे में धुत होकर मोटरसाइकिल को कहीं से उठाकर लाने की बात कही जिससे चोरी की धारा से अपराध दर्ज कर कार्यवाही कर के  रिमांड पर भेजा गया। 

ड्रग विभाग की उदासीनता के कारण जिले में बढ़ रहे हैं चोर

आपको बता दें ड्रग विभाग के सुस्त और उदासीनता के कारण मेडिकल में जगह-जगह नशे की सिरप एवं टेबलेट उपलब्ध होने के कारण लोग बेहिसाब सेवन कर अपने याददाश्त खो रहे है और चोरी, लुटपाट ,मारपीट, गाली गलौज, छेड़छाड़ ,जैसे संगीन अपराध को करने के लिए आतुर हो जाते हैं क्योंकि नशे की लत में लोग स्वयं अपने आप को भूल बैठते हैं तो अपराध उसके लिए कोई बड़ा चीज नहीं है और लोग अक्सर देखा गया है।

 नशे में चूर होकर ही अपराध घटित करते हैं जिसका ताजा उदाहरण आज नरेंद्र बरेट से देखने को मिला परंतु ड्रग विभाग के स्पेक्टर द्वारा अपने कर्तव्य को सही रूप से पालन नहीं करने से इस तरह का मामला सामने निकल कर रहा अगर ड्रग अधिकारी  द्वारा अपने कर्तव्यों का सही पालन करते तो शायद नशे की सिरप टेबलेट बिकना बंद हो सकते थे और इस तरह का संगीन अपराध पर कमी लाया जा सकता है।