breaking news New

पुराना बस स्टैंड का होगा पूर्ण कायाकल्प, महापौर ने ली व्यवसायियों की बैठक, बस स्टैंड में बनेगा व्यवसायिक काम्पलेक्स

पुराना बस स्टैंड का होगा पूर्ण कायाकल्प, महापौर ने ली व्यवसायियों की बैठक, बस स्टैंड में बनेगा व्यवसायिक काम्पलेक्स

राजनांदगांव। पुराना बस स्टैंड के कायाकल्प को लेकर लंबे समय से चली आ रही मांगों को देखते हुए नगर निगम ने बस स्टैण्ड को व्यवस्थित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। महापौर एवं निगम के इंजीनियरों की उपस्थिति में पुराना बस स्टैण्ड संघर्ष समिति एवं वहां के व्यवसासियों के बीच बैठक आयोजित की गई, जिसमें बस स्टैण्ड के जीर्णोद्वार सहित विभिन्न निर्माण कार्यों को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में प्रस्तावित नक्शे में आंशिक संशोधन किये जाने का सुझाव भी दिया गया। पुराने बस स्टैण्ड से बसों का संचालन सुचारू रूप से जारी रहेगा। साथ ही यहां नवीन व्यवसायिक काम्पलेक्स का निर्माण कर यहां के व्यवसायियों को व्यवस्थित तरीके से आबंटित किया जाएगा।     

जिला एवं मिनी बस ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष रईश अहमद शकील ने बताया कि सप्ताहभर पूर्व पुराने बस स्टैंड की समस्याओं को लेकर महापौर श्रीमती हेमा देशमुख को ज्ञापन सौंपकर बस स्टैंड के जीर्णोद्धार करने की मांग की गयी थी। जिसे महापौर ने संज्ञान में लिया था। इस संबंध में 12 अगस्त को शाम 5 बजे महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, पूर्व महापौर सुदेश देशमुख एवं पुराना बस स्टैण्ड संघर्ष समिति तथा वहां के व्यवसासियों के साथ गांधी वाचनालय पुराना में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में नगर निगम के इंजीनियर भी शामिल हुए। बैठक में शहर विकास के साथ-साथ पुराने बस स्टैण्ड को पुर्ननिर्माण किये जाने के संबंध में जानकारी दी गई। जिसके तहत बस स्टैण्ड के प्रस्तावित नक्शे के संबंध में पुराना बस स्टैण्ड संघर्ष समिति के सदस्यों एवं परिवहन संघ से सुझाव लिये गये। परिवहन संघ के अध्यक्ष रईस अहमद शकील द्वारा प्रस्तावित नक्शे में आंशिक संशोधन किये जाने का सुझाव दिया गया जिसे महापौर एवं उपस्थित इंजीनियरों द्वारा सहमति प्रदान की गई।  बैठक में महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने पुराना बस स्टैंण्ड संघर्ष समिति से कहा कि अब आपका वर्षों से चला आ रहा संघर्ष समाप्त हो गया तथा पुराना बस स्टैण्ड के नवीन स्वरूप में व्यावसायिक काम्प्लेक्स के निर्माण के अलावा पुराना बस स्टैण्ड से जिन बसो का परिचालन वर्तमान में हो रहा है वह पूर्ववत जारी रहेगा।

साथ ही पुराना बस स्टैण्ड में व्यवसाय कर रहे व्यवसायियों को दुकानों का आबंटन किया जायेगा। उनके साथ किसी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। बैठक में परिवहन संघ के अध्यक्ष रईस अहमद शकील, उपाध्यक्ष आशीष पांडे एवं पुराना बस स्टैंड समिति के अध्यक्ष जयराज चौथवानी द्वारा नगर निगम द्वारा पुराना बस स्टैण्ड के नवनर्माण के संबंध में अपने सुझाव व्यक्त किये। बैठक में महापौर श्रीमती हेमा देशमुख एवं समिति के द्वारा विशेष रूप से आमंत्रित पूर्व महापौर सुदेश देशमुख का समिति के सदस्यों द्वारा स्वागत किया गया। बैठक में समिति के सचिव सुमित शर्मा के अलावा अखिलेश पंसारी, राजा खान, रमेश भोजवानी, कृष्णा चौथवानी, मनोज भोजवानी, नादान सेन आदि सदस्य उपस्थित थे।