breaking news New

लॉकडाउन में बाधा डालने वालों को हो सकती है दो साल की जेल : गृह सचिव

लॉकडाउन में बाधा डालने वालों को हो सकती है दो साल की जेल : गृह सचिव


नई दिल्ली।   देश में  लॉकडाउन के दौरान सरकार की एडवाजरी का  कुछ लोगों द्वारा उल्लंघन किये जाने पर केंद्रीय गृह सचिव ने कड़ी कार्रवाई किये जाने का आदेश जारी किया है।  केंद्रीय गृह सचिव ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को  घरों में रहने की सलाह दी और कहा कि बिना वजह बाहर न निकलें।   केंद्रीय गृह सचिव ने आज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुख सचिवों को पत्र लिखकर कहा है कि यदि कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और अन्य आईपीसी धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाए। 


इसमें कहा गया है कि लॉकडाउन  में बाधा डालने वालों को दो साल की जेल हो सकती है।  केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर लॉकडाउन के उपायों के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया था।  ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।  हालांकि लॉकडाउन  के दौरान देशभर से कई ऐसी तस्वीरे आईं जिसमें लोग  उल्लंघन करते देखे गए।  


अब इस बीच केंद्रीय गृह सचिव ने चिट्ठी लिखकर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।   अब तक देश में कोरोना वायरस के कुल 2100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।  ये आंकड़ा 2113 हो चुका है।  वहीं  अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। 

chandra shekhar