कोरोना.काल : छॉलीवुड ने मदद को बढ़ाए हाथ, 03 लाख रूपये इकटठा कर कलाकारों की कर रहे मदद

कोरोना.काल : छॉलीवुड ने मदद को बढ़ाए हाथ, 03 लाख रूपये इकटठा कर कलाकारों की कर रहे मदद

रायपुर. कोरोना काल में गरीब और जरूरमंदों की मदद के लिए कई हाथ उठे हैं और इन्हीं में बॉलीवुड के निर्माता निर्देशक व अभिनेता भी शामिल हैं जिन्होंने कलाकारों का सहयोग और मदद की है. राजधानी रायपुर में कई सामाजिक संगठन और संस्थाएं मदद के लिए सामने आई हैं. इन्हीं में छॉलीवुड भी शामिल है जिसने अपने कलाकारों और अन्य साथियों की मदद करने का आहवान करते हुए 03 लाख रूपये जुटाए तथा उनकी मदद की जा रही है.

छॉलीवुड के निर्माता निर्देशक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संतोष जैन ने एक रिलीफ फण्ड बनाया है जिसमें संजय बत्रा ने बड़ी राशि का योगदान दिया है. इसके अलावा रॉकी दासवानी, क्षमानिधि मिश्रा, सतीश जैन, योगेश अग्रवाल, अनुज शर्मा के अलावा अन्य निर्माता निर्देशकों ने भी आर्थिक मदद दी है. मालूम होवे कि कोरोना के चलते जहां लाकडाउन है, वहीं छोटे कलाकारों को रोजी—रोटी का संकट आन पड़ा है. उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत है इसलिए छॉलीवुड के वरिष्ठ लोगों ने आपस में मिलकर पांच लाख रूपये तक इकटठा किया है. इसके लिए एक व्हाटसअप ग्रुप बनाया गया है. जिस कलाकार को मदद चाहिए, वह संपर्क कर सकता है. इसके बाद यह पता किया जाता है कि उसे कितनी मदद की जरूरत है. जो सदस्य मदद की सिफारिश करेगा, उसके कहने पर कलाकार को आर्थिक मदद दी जा रही है. मदद की राशि दो हजार से पांच हजार तक है. इसमें नगद राशि कम बल्कि राशन और दै​नंदिन उपयोग की सामग्री ज्यादा है.

छॉलीवुड के पीआरओ दिलीप नामपल्लीवार ने बताया कि यह एक शानदार पहल है. जब हम दूसरे समुदाय और समाज की मदद कर रहे हैं तो हमारी छॉलीवुड इंडस्ट्रीज के कलाकार, तकनीशियन इत्यादि की मदद भी करनी चाहिए. छॉलीवुड के बहुत से निर्माता निर्देशक इसके लिए आगे आए हैं जो छॉलीवुड के स्पॉटब्वॉय, कैमरामेन, लाइटमैन, ट्रालीडायव्हर इत्यादि की मदद कर रहे हैं.