breaking news New

कांग्रेस की पाठशाला में हिंदुत्‍व को आतंक की संज्ञा दी जाती है, सीएम और मंत्री भी इसे साबित कर चुके हैं : भाजपा नेता अमित चोपड़ा

कांग्रेस की पाठशाला में हिंदुत्‍व को आतंक की संज्ञा दी जाती है, सीएम और मंत्री भी इसे साबित कर चुके हैं : भाजपा नेता अमित चोपड़ा

 बालोद। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की हाल ही में प्रकाशित हुई किताब में हिंदुत्‍व को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर हंगामा बरपा हुआ है। इस विवाद पर भाजपा नेता अमित चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

उन्‍होंने कहा कि, कांग्रेस की पाठशाला में जिस तरह के संस्‍कार दिए जाते हैं वह सामने आ रहे हैं। खुर्शीद ने हिंदुत्‍व को लेकर जिस तरह की टिप्पणी की है वह निंदनीय है। हमारे देश में संस्‍कार के आधार हिंदुत्‍व की तुलना आतंकवादी संगठनों से करना सीधे तौर पर जिहादी मानसिकता को दर्शाता है। 

भाजपा नेता अमित चोपड़ा ने कहा कि, कांग्रेसियों की मानसिकता स्‍पष्‍ट है। एक समुदाय विशेष का वोट बटोरने और उसकी सहानुभूति हासिल करने कांग्रेस सीधे जातिय राजनीति पर उतारु हो गई है। कवर्धा में एक पक्षिय कार्रवाई कर यहां भी हिंदु समुदाय को निशाना बनाया गया।

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री मोहम्‍मद अकबर के इशारे पर पीडि़त पक्ष की रिपोर्ट दर्ज न कर उसे ही आरोपी बना दिया गया। आज भी हिंदु साथी बेकसूर होने के बावजूद जेल में हैं। उनकी रिहाई को लेकर भाजपा और उसके अनुसांगिक संगठन लगातार आवाज उठा रहे हैं। 

चोपड़ा ने कहा कि, कांग्रेस की राजनीतिक शैली फूट डालने, हिंदुओं को आतंकी साबित करने की ही रह गई है। हिंदु राष्‍ट्र में ही हिंदुत्‍व पर इस तरह का प्रहार हम कभी बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। हम दूसरे धर्मों की भी इज्‍जत करते हैं लेकिन कांग्रेसी पाठशाला से निकले कुछ लोग हिंदुत्‍व को आतंकी संगठन की संज्ञा दे रहे हैं जबकि दुनिया जानती है कि विश्‍व में आतंक का पर्याय कौन और क्‍यूं है।