ताजा कोरोना बुलेटिन : वो खबरें जो आपके लिए जानना है जरूरी

ताजा कोरोना बुलेटिन : वो खबरें जो आपके लिए जानना है जरूरी

नईदिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को सलाह दी है कि कोरोना का परीक्षण नागरिकों के लिए नि:शुल्क होना चाहिए. चाहे वे सरकारी अस्पताल हों या प्राइवेट. फिलहाल प्राइवेट ​अस्पताल में 4500 रूपये का खर्चा कोरोना टेस्ट में आता है.


हालां​कि छत्तीसगढ़ में तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना का इलाज ही मुफत कर रखा है!


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकेत दिए हैं कि लेकडाउन की समयावधि बढ़ाई जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक यह 30 अप्रैल तक हो सकती है. पीएम ने कहा कि किसी भी मुख्यमंत्री ने लेकडाउन हटाने को नही कहा है.


COVID-19 पॉजिटिव केस की संख्या हुई 5274, कोरोना वायरस से अब तक 149 की मौत, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1018 मरीज.


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील करने का फैसला लिया है। यह आज रात  12 बजे से 15 अप्रैल सुबह तक सील रहेंगे। इन इलाकों में जरूरी सामानों की होम डिलिवरी होगी और लोगों की किसी भी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी। 

 

कटक के कलेक्टर ने पेश की मिसाल, पिता के निधन के बावजूद कोरोना पीड़ितों की सेवा में जुटे रहे


निजामुद्दीन मरकज से तबलीगी जमात के मौलाना साद कहां हैं अब उनके ठिकाने का पता चल गया है। मौलाना मोहम्मद साद कांधलवी, दक्षिण पूर्वी दिल्ली में अपने एक करीबी सहयोगी के निवास पर क्‍वारंटीन हैं।


अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर के बेलआउट पैकेज के तहत दी जाने वाली तीसरी किस्त को लेकर फैसला टाल दिया है। वैसे भी पाकिस्तान कोरोना वायरस की चुनौती से जूझ रहा है। बताया गया है कि पाकिस्तान कर्ज के लिए आईएमएफ की शर्तों को पूरा नहीं कर पाया है।


देश की प्रसिद्ध सिंगर कनिका कपूर  अभिनेता  पूरब कोहली  और करीम की बेटी जोया के कोरोना  संक्रमित पाए जाने के बाद बॉलीवुड में संक्रमण का यह नया मामला है। फिल्म निर्माता करीम मोरानी के बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। मोरानी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।