छह माह की नवजात बच्ची की कोरोना बीमारी से मौत, इसके पहले तीन युवाओं की मौत हुई

छह माह की नवजात बच्ची की कोरोना बीमारी से मौत, इसके पहले तीन युवाओं की मौत हुई

न्यूयार्क. अमरीकी राज्य में कोरोना वायरस से एक छह सप्ताह के शिशु की मौत हो गई है. अमेरिकी राज्य कनेक्टिकट के गवर्नर ने कहा है कि वायरस से सबसे कम उम्र की मौतों में से एक है.

गवर्नर नेड लामोंट ने ट्वीट करके बताया कि नवजात को पिछले सप्ताह के अंत में एक अस्पताल में लाया गया था लेकिन उसे बचाया ना जा सका. यह बिल्कुल हृदयविदारक है। हमारा मानना ​​है कि यह COVID-19 से संबंधित जटिलताओं के कारण खोए हुए सबसे युवा जीवन में से एक है. पिछले हफ्ते इलिनोइस के अधिकारियों ने कहा कि वे एक बच्चे की मौत की जांच कर रहे थे जो एक वर्ष से कम उम्र का था लेकिन अब छह महीने के शिशु की मौत जांच का विषय है. स्थानीय मीडिया के अनुसार यह शिशु नौ महीने का था।

तेजी से फैलने वाले इस वायरस के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में कम से कम 4,476 लोगों की मौत हो गई है, जो कि वृद्ध वयस्कों के लिए अधिक खतरनाक है, हालांकि यह तेजी से युवा रोगियों को अस्पताल भी भेज रहा है। न्यूयॉर्क राज्य, जो कि कनेक्टिकट सीमाएँ हैं, कोरोना वायरस से ज्यादा ग्रस्त है जो अमेरिका की लगभग 2,000 मौतों के लिए जिम्मेदार है।

न्यूयॉर्क, कनेक्टिकट और न्यू जर्सी के लाखों निवासी इन दिनों लॉकडाउन हैं. इस राज्य में 100,000 से अधिक मामले दर्ज हुए हैं. कोरोना एक वायरस है जो दया के बिना हमारे सबसे नाजुक अंगों पर हमला करता है. यह घर पर रहने और अन्य लोगों के संपर्क में सीमित होने के महत्व पर जोर देता है.