पीएम के अपील पर कांग्रेस ने कोरोना से जंग के लिए सरकार पर उठाए कई सवाल

पीएम के अपील पर कांग्रेस ने कोरोना से जंग के लिए सरकार पर उठाए कई सवाल


नईदिल्ली।  पीएम  नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से  इस रविवार (5 अप्रैल) को रात नौ बजे घर की बालकनी और दरवाजे पर में दीया जलाएं।   इस अपील पर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।  एक ओर जहां देश के तमाम लोग इसका समर्थन खड़े है  वहीं कई लोग इस पर सवाल भी उठा रहे हैं।  इसी क्रम में कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी सिलसिलेवार कई ट्वीट किए गए हैं। 

कांग्रेस ने सरकार को घेरते हुए इस लॉकडाउन अवधि के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से सामने आई मूल्य वृद्धि के मुद्दे को संबोधित करने की आवश्यकता है।  इसके साथ ही क्रिएटिव में सवाल किया गया है कि सब्जियों, गैस और फ्यूल के दाम ऊंचाइयों पर हैं, मोदी सरकार वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा कब करेगी। 

कांग्रेस ने पीएम की अपील पर निशाना साधने के लिए आईसीयू बेड्स, वेंटिलेटर्स, टेस्ट किट और मेडिकल इक्विपमेंट्स की कमी का सहारा लिया है।  कांग्रेस ने पीएम मोदी की अपील पर तंज कसने के साथ ही साथ स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की माली हालत को भी उजागर करने की कोशिश की है। 

आईसीयू बेड, वेंटिलेटर और आइसोलेशन वार्ड की संख्या बढ़ाना इस समय बेहद जरुरी  है।  क्या सरकार हमारी वर्तमान क्षमता और उसको बढ़ाने की योजना पर स्पष्टता प्रदान करेगी।  हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए सरकार की क्या योजना है। 

कांग्रेस का कहना है कि इन तमाम सवालों से पीएम मोदी छिपने की कोशिश कर रहे हैं।  कांग्रेस ने जो ट्वीट किए हैं, उनमें सवालों के पीछे पीएम मोदी की तस्वीर है। 

chandra shekhar