breaking news New

मुंबई के सिविक अस्पताल में चूहे के काटने से मरीज की मौत, जांच शुरू

मुंबई के सिविक अस्पताल में चूहे के काटने से मरीज की मौत, जांच शुरू

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि उपनगरीय घाटकोपर के एक नागरिक अस्पताल में एक 24 वर्षीय मरीज की आंख के पास चूहे ने काट लिया था, जिसकी चिकित्सा सुविधा में मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मरीज शराब से संबंधित जिगर की बीमारी से पीड़ित था और राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती होने के दिन से ही उसकी हालत बहुत गंभीर थी, उन्होंने कहा कि बुधवार को उसकी मृत्यु हो गई। मंगलवार को, मरीज के एक रिश्तेदार ने आरोप लगाया कि उसकी आंख के पास एक चूहे ने काट लिया था, जब उसे अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मामले की जांच के आदेश दिए।

अस्पताल प्रबंधन ने चूहे के काटने की घटना की पुष्टि की थी, लेकिन कहा कि चोटें "सतही" थीं और मरीज की आंख प्रभावित नहीं हुई थी। अधिकारियों के मुताबिक, मरीज को बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया था. मंगलवार को, चूहे के काटने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अस्पताल के डीन डॉ विद्या ठाकुर ने कहा था कि उन्होंने कुछ कृंतक विकर्षक उपाय किए हैं और ऐसी घटनाओं से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतेंगे।मुंबई उत्तर पूर्व से भाजपा के लोकसभा सदस्य मनोज कोटक ने मंगलवार को इस घटना को लेकर शिवसेना शासित बीएमसी पर निशाना साधा।

श्री कोटक ने कहा, "बीएमसी को एशिया का सबसे बड़ा नागरिक निगम कहा जाता है, लेकिन उसके पास चूहों से मरीजों की रक्षा के लिए पर्याप्त उपाय नहीं हैं। प्राप्त परिवार सदमे में है," श्री कोटक, जिनके निर्वाचन क्षेत्र में घाटकोपर शामिल है, जहां अस्पताल स्थित है। .