breaking news New

कांसाबेल स्वास्थ केंद्र में 18+ का वेक्सिनेशन हुआ शुरू,पहला टीका ग्राम की बेटी आशका जैन ने लगवाया ग्रामवासी ने जशपुर कलेक्टर को दिया धन्यवाद

कांसाबेल स्वास्थ केंद्र में 18+ का वेक्सिनेशन हुआ शुरू,पहला टीका ग्राम की बेटी आशका जैन ने लगवाया ग्रामवासी ने जशपुर कलेक्टर को दिया धन्यवाद


जशपुरनगर कांसाबेल , 9 मई। कांसाबेल में आज, दिन रविवार को मातृ दिवस के दिन कांसाबेल ग्राम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18+ कैटेगरी में APL परिवार का कोविड वैक्सीनशन की शुरुवात ग्राम की बिटिया कुमारी आशका जैन को वैक्सीन लगाकर की गई। आशका जैन से टीका लगवाने के बात कैसा लग रहा है के सवाल पर उन्होंने बोला की भारत में बनी यह वेक्सिन बिल्कुल सेफ है, सभी 18+ वालों को जल्द से जल्द वेक्सिन लगवाना चाहिए ताकि हम सब करोना मुक्त हों सके।
आपको बता दे की टीकाकरण कल बटाइकेला से शुरू किया गया, जहां सभी जगह के लोग वहा वेक्सिन लगवाने पहुंच रहे थे ,मगर कुछ ही देर में कुछ नेताओ के कहने पर कांसाबेल तहसीलदार ने बटाइकेला हल्का नंबर से बाहर वालो का वेक्सिनेशन बंद करवा दिया जिसके कारण काफी लोगो को खाली लौटना पड़ा, इस बात की जानकारी जशपुर कलेक्टर को दिया गया, और कलेक्टर महोदय ने कहा की कल से ही आपके कांसाबेल में भी टीकाकरण चालू करवा दिया जायेगा, और आज कांसाबेल में टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है।


जिसके कारण कांसाबेल के नागरिकों ने कलेक्टर महोदय को धन्यवाद कहा,हाईकोर्ट के आदेश का परिपालन करते हुए सभी जिलों में अंत्योदय, बीपीएल और एपीएल श्रेणी के नागरिकों के लिए जिलों में अलग-अलग टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे। अंत्योदय और बीपीएल श्रेणी के लिए निर्धारित केंद्रों में हितग्राहियों को निर्धारित आईडी/दस्तावेज के साथ राशन कार्ड भी दिखाना होगा, जबकि एपीएल श्रेणी के निर्धारित केंद्र में निर्धारित आईडी, आाधार कार्ड, पेन कार्ड या अन्य मान्य दस्तावेज में से कोई एक दिखाना होगा, इसके लिए राशन कार्ड दिखाने की अनिवार्यता नहीं होगी।