breaking news New

कलेक्टर ने लिया चिराग परियोजना के शुभारंभ की तैयारियों का जायजा

कलेक्टर ने लिया चिराग परियोजना के शुभारंभ की तैयारियों का जायजा


जगदलपुर . कलेक्टर  रजत बंसल ने आज शहीद गुंडाधूर कृषि महाविद्यालय पहुंचकर चिराग परियोजना के शुभारंभ और कृषि मेला की तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। 

उल्लेखनीय है कि किसानों की आमदनी के अवसरों को बढ़ाने, ग्रामीण क्षेत्रों में पौष्टिक खाद्य पदार्थों की उपलब्धता सुनिश्चित करने और क्षेत्रीय जलवायु पर आधारित पोषण-उत्पादन प्रणाली के साथ-साथ प्राकृतिक संसाधनों के समुचित प्रबंधन हेतु कार्यप्रणाली का विकास करने के लिए  चिराग परियोजना का शुभारंभ शीघ्र ही मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा किया जाएगा। इस परियोजना के शुभारंभ की तैयारियां शहीद गुण्डाधुर कृषि महाविद्यालय परिसर में की जा रही है। 

कलेक्टर ने इसके साथ ही धरमपुरा स्थित वर्किंग वूमन हॉस्टल में कामकाजी महिलाओं को चाबी सौंपने हेतु की जा रही अंतिम तैयारियों का जायजा भी लिया। उन्होंने धरमपुरा स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में निर्माणाधीन कार्यालय का निरीक्षण करते हुए कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा सिंह, सहायक कलेक्टर सुश्री सुरुचि सिंह, अनुविभागीय दंडाधिकारी  दिनेश नाग, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता  राजीव बतरा, सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।