breaking news New

मुख्यमंत्री की मंशानुरुप प्राथमिकता से करें योजनाओं का संचालन: कलेक्टर

मुख्यमंत्री की मंशानुरुप प्राथमिकता से करें योजनाओं का संचालन:  कलेक्टर


सुकमा। संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा बैठक में कलेक्टर  विनीत नन्दनवार ने कहा कि शासन द्वारा संचालित की जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की पहुँच जिले के अंतिम व्यक्ति तक सुनिश्चित करना प्रशासन की जिम्मेदारी है। 

समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने सर्व विभाग के प्रगतिरत कार्यों की विस्तृत रुप से चर्चा की। मुख्यमंत्री की मंशानुरुप जिले में संचालित समस्त गौठानों को स्वावलंबी बनाने हेतु गोबर क्रय के साथ ही मल्टीएक्टीविटी केन्द्र के रुप में स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गोठान में ग्रामीणों की आवश्यकता के आधार पर स्व सहायता समूहों के माध्यम से मुर्गी पालनए मछली पालनए साग सब्जी उत्पादन आदि कम से कम पाँच प्रकार की अन्य गतिविधियाँ संचालित करें।  

सीईओ जनपद पंचायत सुकमा एवं कोण्टा को कारण बताओ नोटिस  

राज्य शासन द्वारा 20 अक्टूबर को प्रारंभ किए गए धनवन्तरी मेडिकल स्टोर योजना अन्तर्गत संचालित मेडिकल स्टोर की समीक्षा के दौरान नगर पंचायत कोण्टा एवं दोरनापाल के सीएमओ द्वारा शासन की महती योजना के प्रति कोताही बरतने पर उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। वहीं सुकमा नगर पालिका क्षेत्र में मेडिकल स्टोर का संचालन शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कोविड टीकाकरण की समीक्षा के दौरान सुकमा एवं कोण्टा जनपद पंचायत में कोविड टीकाकरण कार्य धीमी गति से संपादित करने और प्रत्येक दिवस पर निर्धारित लक्ष्य से कम लोगों का टीकाकरण किए जाने को लेकर कलेक्टर श्री नन्दनवार ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने और उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए।