breaking news New

कार्य की गुणवत्ता और अव्यवस्थित कार्य को व्यवस्थित करने ठेकेदारो को निर्देश

कार्य की गुणवत्ता और अव्यवस्थित कार्य को व्यवस्थित करने ठेकेदारो को निर्देश

प्रगति पथ ठेकेदार को जल्द कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देश

जगदलपुर।  गीदम रोड प्रगति पथ में हो रहे अनियमितताओं और औचित्यहीन निर्माण, तालमेल की कमी जनता के पैसे का दुरुपयोग जैसे विषय को लेकर जिलाधीश  से मिलकर, प्रगति पथ में आकर स्थल पर अवलोकन हेतु नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता नेता प्रतिपक्ष  संजय पांडे पार्षद दल सचेतक राजपाल कसेर ने विषय रखा था !

     आज सुबह जिलाधीश  के साथ पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और अन्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के साथ गीदम रोड में निर्माणाधीन पुलिया  का निरीक्षण किया इस अवसर पर पुलिया और गंगा मुंडा तालाब का पानी/ वार्ड के पानी की निकासी के नाले के मुहाने को दिखाया गया जो, पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा तकनीकी रूप से कई गलतियां को उजागर कर रहा है, जिससे भविष्य में गंगानगर वार्ड में जलजमाव की स्थिति बनेगी ! इसके निदान हेतु अवगत कराने पर विचार जिलाधीश महोदय ने तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित किया इसके साथ ही, बारिश के दिनों का सारा पानी इन नालों और नालियों से होकर गिरधर निवास के पीछे से होकर क्राइस्ट कॉलेज की ओर बढ़ता है ! इस नाले को भी दिखाया गया और इसके निर्माण से गंगा नगर वार्ड और अन्य जगह पर जलजमाव की स्थिति नहीं होगी यह बात सुरेश गुप्ता,संजय पांडे राजपाल कसेर ने जिलाधीश  से कहा !


       ज़िलाधीश  ने इस गंभीरता को भी समझा और इस हेतु  प्राक्कलन तैयार कर बारिश से पूर्व इसे बनाने का निर्देश जारी किया ! इसी तरह से औचित्यहीन नाली जो पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा बनाई गई है बस्तर  डीजल के सामने लगभग 25 मीटर  लंबा पुल बनाया गया है इसके साथ ही नीचे पाइप लाइन और ऊपर नाली बनाई गई है इन सब विषय को भी रखा गया और  दिखाया गया, जिसे भी देखकर जिलाधीश महोदय जी ने लोकनिर्माण विभाग से नाराजगी दिखाई !

    गुंडाधुर पार्क के सामने अमृत योजना की पाइप लाइन सड़क  मैं आ रही है इसमें, वाल लगाने हेतु चेंबर बनाया जा रहा है जिससे भविष्य में दुर्घटना सुनिश्चित है, एक तरफ जहां कुछ महीने पहले पाइपलाइन को सड़क से  हटाकर किनारे करने हेतु लाखों रुपए खर्च किए गए वहीं दूसरी और गुंडाधुर पार्क के सामने जगह होते हुए भी सड़क में पाइप लाइन का बिछाना और उसमें वाल लगाना यह विभागों में तालमेल की कमी को दर्शाता है इसके साथ ही गुरु गोविंद सिंह चौक से ममता वीडियो तक के सकरीकरण को भी दिखाया गया, और नाले को नाली में मिलाने हेतु अदूरदर्शिता पूर्ण कार्य का भी अवलोकन कराया गया !

        सुरेश गुप्ता संजय पांडे ने जिलाधीश महोदय से कहा कि, इस प्रगति पथ में विभाग के द्वारा निश्चित कार्य योजना और मापदंड के अनुसार कार्य नहीं कराना शहर की जनता को आने वाले समय में तकलीफों की सौगात देने जैसा है ! कहीं पर सड़क 11 मीटर कहीं 12 मीटर की गई है ऐसे सारे  अनियमित कार्य   पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा कराए गए अधिकारियों  की, जिम्मेदारी तय करने की मांग की,- साथ ही बस्तर डीजल के सामने निर्मित 25 मीटर पुलिया की सफाई निगम भविष्य में किस विधि से करेगा ? यह भी जिलाधीश  से,  पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा जानकारी देने हेतु मांग की गई ! अनियमितताओं से अवगत कराने के पश्चात  सुरेश गुप्ता संजय पांडे राजपाल कसेर ने इस प्रगति पथ को समय सीमा में पूर्ण करने हेतु  मांग रखी, जिससे लोगों को राहत मिले ! यह भी मांग की गई  कि, गीदम रोड  के ऊपर बनी  पुलिया को जल्द से जल्द खोला जाए, जिससे जनता को आने-जाने  की सुविधा और धूल से मुक्ति मिले !

      पूरे प्रगति पथ पर निरीक्षण के दौरान जिलाधीश महोदय जी ने, यह महसूस किया कि पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा कार्य को सुव्यवस्थित नहीं कराया गया ! इसके साथ ही, जिलाधीश  प्रगति पथ ठेकेदार को जल्द कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित कर, कार्य की गुणवत्ता और अव्यवस्थित कार्य को व्यवस्थित करने का भी निर्देश दिया ! इस अवसर पर योगेंद्र पांडे भाजपा उपाध्यक्ष आशुतोष पाल संग्राम सिंह राणा कमल पटवा शशि नाथ पाठक प्रकाश झा रोशन झा धन सिंह नायक दशरथ गुप्ता रिंकू शर्मा संजय चंद्राकर अभिषेक तिवारी परेश ताटी एवम बड़ी संख्या में गंगा नगर वार्ड के गीदम रॉड के निवासी उपस्थित थे !!